X close
X close
Indibet

23 साल के बांग्लादेशी स्पिनर ने रचा इतिहास, आईसीसी रैंकिंंग में छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 26, 2021 • 21:25 PM View: 1206

बांग्लादेश के दाएं हाथ के 23 वर्षीय ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया है और बांग्लादेशी टीम को सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई है। हसन को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में मिला है।

मेहदी हसन अब गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। मेहदी हसन ने पहले वनडे में 4/30 और दूसरे वनडे में 3/28 विकेट हासिल करके श्रीलंका को घुटने टेकने के लिए मज़बूर कर दिया। इस समय बांग्लादेश की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है।

Trending


दूसरे स्थान पर पहुंचने वाले इस युवा खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्थान की छलांग लगाई और दूसरे स्थान पर पहुंचे। हसन टॉप दो में स्थान पाने वाले केवल तीसरे बांग्लादेशी गेंदबाज है। उनसे पहले शाकिब अल हसन ने 2009 में पहला स्थान प्राप्त किया था और बाएं हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक 2010 में दूसरे स्थान पर पहुंचे थे।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले, मेहदी हसन ने न्यूजीलैंड में 3 मैचों की वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं लिया था। इससे पहले, वह वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में 3 मैचों में 7 विकेट लिए थे। आपको बता दें कि मेहदी हसन 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के और सबसे तेज बांग्लादेशी गेंदबाज भी हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo