X close
X close
Indibet

टी-20 डैब्यू पर बरिंदर सरन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 20, 2016 • 18:36 PM View: 7806

20 जून, नई दिल्ली। बरिंदर सरन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबान जिम्बाब्वे को निर्धारित 20 ओवर में 99 रन पर समेट दिया। सरन ने अपने कोटे के चार ओवर में केवल 10 रन देकर 4 बड़े विकेट अपनी झोली में डाले। सरन अपने इन आंकड़ों की बदौलत T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के डैब्यू मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा के नाम था जिन्होंने 6 जून 2009 को नॉटिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ 21 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

अजंता मेंडिस को पछाड़ा

Trending


डैब्यू टी-20 मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के मामले में बरिंदर सरन ने श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर अजंता मेंडिस को भी पछाड़ दिया है। 4 ओवर में महज 10 रन पर 4 विकेट लेकर सरन टी-20 में डैब्यू पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अजंता मेंडिस को पछाड़ा जिन्होंने जिम्बाब्वे के ही खिलाफ 4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

एक ओवर में 3 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज

यही नही भारतीय क्रिकेट के टी-20 इतिहास में यह दूसरा मौका था जब किसी गेंदबाज ने एक ओवर में तीन विकेट चटकाए। इससे पहले अशोक डिंडा ने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था। सरन ने जिम्बाब्वे की पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर पहले मसाकाद्जाा (10) को बोल्ड किया। पांचवीं गेंद पर सिकंदर रजा (1) को राहुल के हाथों कैच करवाया और अंतिम गेंद पर मुटुम्बोजी (0) को चलता किया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS