X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के साथ किसी तीसरे देश में खेलने से बांग्लादेश का इनकार

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 11, 2016 • 18:20 PM View: 1036

ढाका, 11 जुलाई (CRICKETNMORE): बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि वे इंग्लैंड के साथ किसी तीसरे देश में श्रृंखला पर विचार नहीं करेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम पांच सप्ताह के लंबे दौरे पर बांग्लादेश आने वाली थी, लेकिन एक जुलाई को राजधानी ढाका के पॉश इलाके में हुए भयावह आतंकवादी हमले के मद्देनजर इंग्लैंड का यह दौरा अधर में लटक गया है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का कहना है कि आगामी सप्ताह और महीनों में वे बांग्लादेश में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे और दौरे के लिए इंग्लैंड सरकार से मिलने वाले निर्देश का पालन करेंगे।

Trending


पिछले सप्ताह इंग्लैंड की एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान इयान मोर्गन ने कहा था कि 'किसी तटस्थ आयोजन स्थल पर खेलना' संभव हो सकता है।

लेकिन निजामुद्दीन चौधरी ने मामले पर अपनी स्पष्ट राय व्यक्त कर दी है।

वेबसाइट 'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' ने सोमवार को निजामुद्दीन के हवाले से कहा, "तटस्थ जगह पर खेलना इसका कभी समाधान नहीं हो सकता। किसी देश में क्रिकेट खेलना बंद नहीं किया जा सकता। हम चाक-चौबंद सुरक्षा बंदोबस्त मुहैया कराने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की कोशिश करेंगे।"

बीसीबी अधिकारियों ने बताया कि दौरे से पूर्व एक बैठक, या दोनों देशों के संदर्भित मंत्रालयों के बीच अमूमन बैठकें होती हैं।

उन्होंने बताया कि बीसीबी ने मंत्रालय से बातचीत की है और वे दौरे से पूर्व एक बैठक आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष आस्ट्रेलिया ने सरकार से मिली सलाह के आधार पर बांग्लादेश की मेजबानी में हुए अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा नहीं लिया था। वहीं बांग्लादेश ने अब तक किसी तटस्थ जगह पर किसी श्रृंखला की मेजबानी नहीं की है।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS