X close
X close
Indibet

3.5 करोड़ की फ्लाइट! बीसीसीआई ने क्यों बुक की टीम इंडिया के लिए इतनी महंगी फ्लाइट?

मैनचेस्टर से टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है और 22 जुलाई से कैरेबियाई टीम के खिलाफ दौरे की शुरुआत भी हो जाएगी।

By Shubham Yadav July 21, 2022 • 10:17 AM

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरा खत्म होने के साथ ही वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है और अब कैरेबियाई धरती पर भारतीय टीम वनडे और टी-20 सीरीज खेलती हुई दिखेगी। इस सीरीज का आगाज़ 22 जुलाई से होने जा रहा है जहां पहले वनडे में दोनों टीमें भिड़ती हुई दिखेंगी। हालांकि, इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैनचेस्टर से वेस्टइंडीज की यात्रा करने के लिए टीम इंडिया के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट बुक की, यहां तक तो खबर समझ आती है लेकिन जब आप इस फ्लाइट की कीमत को जानेंगे तो आपके होश उड़ना तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फ्लाइट को बुक करने के लिए बीसीसीआई ने 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

Trending


अब आपके मन में ये सवाल होगा कि आखिरकार बीसीसीआई को इतना पैसा लुटाने की नौबत क्यों आई। तो चलिए आपको इसके पीछे की वजह भी बता ही देते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की एक रिपोर्ट में कहा गया है, “बीसीसीआई ने चार्टर्ड फ्लाइट पर 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए, ये फ्लाइट टीम इंडिया को मंगलवार दोपहर मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन ले गई। टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण कोविड -19 नहीं था। दरअसल, एक कमर्शियल फ्लाइट में इतने टिकट बुक करना मुश्किल था जिसके चलते ये फैसला लिया गया।"

आगे इस रिपोर्ट में कहा गया, "भारतीय दल में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित 16 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य शामिल हैं। इसमें खिलाड़ियों की पत्नियां भी शामिल हैं जो वेस्टइंडीज के दौरे पर पहुंची हैं। आम तौर पर, एक कमर्शियल फ्लाइट में, ये खर्च लगभग 2 करोड़ रुपये रहा होगा। मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए बिजनेस क्लास का टिकट करीब 2 लाख रुपये का होगा। एक चार्टर्ड फ्लाइट अधिक महंगी है, लेकिन यही एक विकल्प बचा था। अधिकांश टॉप फ़ुटबॉल टीमों के पास भी अब एक चार्टर फ्लाइट है।”

आपको बता दें कि पांच मैचों की T20 सीरीज 29 जुलाई से शुरू होगी और 7 अगस्त को समाप्त होगी। भारत ने ODI और T20 सीरीज दोनों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now