X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बीसीसीआई-सीओए ने राज्य संघों के चुनावों की तारीख बढ़ाई

by Vishal Bhagat Sep 06, 2019 • 16:43 PM

नई दिल्ली, 6 सितम्बर | प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई से संबंध रखने वाले राज्य संघों के चुनाव की तारीख को 14 सिंतबर से बढ़ाकर 28 सिंतबर कर दिया है।

सीओए ने हालांकि अब यह साफ कर दिया है कि तारिखों में अब किसी तरह का विस्तार नहीं किया जाएगा क्योंकि बीसीसीआई के चुनावों के लिए 22 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के लिए नोटिस 21 दिन पहले दिया जाना है। 22 अक्टूबर से अगर 21 दिन पहले की तारीख देखी जाएगी तो वह 30 सितंबर निकलेगी। 

सीओए ने एक बयान जारी कर रहा, "बीसीसीआई के चुनावों की तारीख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। राज्य संघों के चुनावों की तारीखों को बढ़ाकर 14 से 28 सिंतबर तक कर दिया गया है। 28 सिंतबर के बाद तारीखों में कोई और विस्तार नहीं किया जाएगा क्योंकि बीसीसीआई के चुनावों के लिए जो एजीएम होनी हैं उसके लिए नोटिस 21 दिन पहले जाना है और एजीएम 22 अक्टूबर को होनी है ऐसे में 21 दिन पहले की तारीख 30 सितंबर होती है। राज्य संघ बीसीसीआई के चुनावों के लिए अपने प्रतिनिधियों के नाम 28 सितंबर 2019 तक भेज सकती हैं।"

उन्होंने कहा, "सभी राज्य संघों जिन्होंने अपने संशोधित संविधान को मंजूरी के लिए प्रशासकों की सीमति (सीओए) के पास नहीं भेजा है और चुनावों के लिए चुनाव आयुक्त नहीं किया है, चुनावों के लिए नोटिस नहीं भेजा है, वह यह सभी चीजें 12 सितंबर से पहले पूरी कर लें।"

सीओए ने साफ कर दिया है कि तारीखों को आगे बढ़ाए जाने के लिए अगर कोई और अपील की जाती हो तो उसे माना नहीं जाएगी। 

बयान में कहा गया है, "सीओए अब तारीखों में विस्तार की किसी भी तरह की अपील को नहीं मानेगी।" सीओए ने कहा है कि उसे चुनावों की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने को लेकर अपीलें आ रही थीं। 

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों से, सीओए को राज्य संघों और चुनाव आयुक्तों से राज्य संघों के चुनाव पूरे कराए जाने की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने की अपील मिल रही थी।"


TAGS BCCI