X close
X close
Indibet

IPL 2021 में फैंस स्टेडियम में आकर मैच देख पाएंगे या नहीं,बीसीसीआई की तरफ से आया बड़ा संकेत

IANS News
By IANS News
March 16, 2021 • 22:10 PM View: 536

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया और अब इस फैसले से यह प्रश्न उठ खड़ा हुआ है कि क्या आईपीएल में दर्शकों की मौजूदगी होगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान की मौजूदगी का विकल्प खुला रखा है। बीसीसीआई ने सात मार्च को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि शुरूआत में दर्शकों के बिना ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस के साथ बातचीत में दोहराया कि आईपीएल की शुरूआत में दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी। लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के बाद के चरणों के लिए दर्शकों की मौजूदगी का विकल्प अभी भी खुला रखा है।

Trending


धूमल ने आईएएएनएस से कहा, " इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शुरूआती चरण बिना बिना दर्शकों के होगा और यह पहले से ही तय था।"यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में टूर्नामेंट में दर्शकों के आने की संभावना है क्या, इस पर उन्होंने कहा, " यह सब स्थिति पर निर्भर करेगी।"

आईपीएल-2021 के सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे।

अहमदाबाद में ही भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है और सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया है। अंतिम तीन मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। यह फैसला बीसीसीआई से सलाह के बाद ही लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भी बंद दरवाजों के बीच हुआ था। दूसरे मैच के लिए हालांकि 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS BCCI IPL 2021