X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल 2018 के ऑक्शन से पहले बीसीसीआई का कड़ा फैसला, इन टी- 20 टूर्नामेंट का आयोजन जल्द होगा

by Vishal Bhagat Dec 21, 2017 • 17:33 PM

नई दिल्ली, 21 दिसंबर| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27-28 जनवरी 2018 को होने वाली आईपीएल नीलामी के चलते दो घरेलू टी-20 टूर्नामेंट्स को पूर्वस्थागित करने का फैसला किया है।  बीसीसीआई ने जोनल टी-20 लीग और सयैद मुश्ताक अली नॉकआट टूर्नामेंट को तय समय से पहले आयोजित कराने का फैसला किया है। 

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ है बला की खूबसूरत, शादी से पहले इन फोटो में ढ़ा रही हैं कहर PHOTOS

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार जोनल टी-20 लीग अब आठ जनवरी से 16 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी। इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 से 29 जनवरी के बीच होना था। वहीं सयैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का आयोजन अब 21 से 17 जनवरी के बीच होगा। यह टूर्नामेंट पहले चार से 10 फरवरी के बीच खेला जाना था। 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, "यह बदलाव इसलिए किए गए हैं ताकि टी-20 जोनल लीग और सयैद मुश्ताक अली नॉकआउट दौर के मैच को आईपीएल नीलामी से पहले आयोजित किया जाए ताकि घरेलू खिलाड़ी नीलामी में अपनी प्रतिभा दिखा पाएं जो फ्रेंचाइजियों के लिए अच्छा होगा।"

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ है बला की खूबसूरत, शादी से पहले इन फोटो में ढ़ा रही हैं कहर PHOTOS

वहीं 50 ओवरों की विजय हजार ट्रॉफी टूर्नामेंट के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है।  इस टूर्नामेंट का ग्रुप दौर अब पांच से 14 फरवरी के बीच खेला जाएगा, जो 16 से 25 के बीच खेला जाना था।  वहीं तीन से आठ मार्च तक चलने वाले नॉकआउट दौर को 21 से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा।  ईरानी कप को भी जनवरी से मार्च में पहुंचा दिया गया है।