X close
X close
Indibet

कोहली को खेल रत्न, रहाणे को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 03, 2016 • 15:10 PM View: 7869

नई दिल्ली, 3 मई (Cricketnmore): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस साल का राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार और अजिंक्य रहाणे को अर्जुन पुरस्कार दिए जाने की सिफारिश की है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "हां, बीसीसीआई ने कोहली को खेल रत्न और रहाणे को अर्जुन पुरस्कार देने के सम्बंधमें अपनी सिफारिश खेल मंत्रालय को भेजी है।"

बीते साल आस्ट्रेलिया दौरे में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने कोहली ने क्रिकेट के तीन प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है।

Trending


कोहली की देखरेख में भारत ने श्रीलंका को हराया और फिर टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से मात दी। इसके बाद टीम टेस्ट रैंकिंग में नम्बर-1 स्थान पर पहुंची।

साल 2016 में कोहली ने टी-20 मैचों में 1000 से अधिक रन बनाए। इससे पहले सुरेश रैना ने एक कैलेंडर साल में 2012 में एक हजार से अधिक रन बनाए थे।

अगर कोहली को खेल रत्न मिलता है तो वह सचिन तेंदुलकर (1997-98) और महेंद्र सिंह धौनी (2007-08) के बाद देश का यह सबसे बड़ा खेल सम्मान पाने वाले तीसरे क्रिकेट स्टार होंगे।

रहाणे का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है। रहाणे ने विदेशी पिचों में सबसे कारगर भारतीय बल्लेबाज होने का श्रेय हासिल किया है। रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के साथ दिल्ली में आयोजित चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS