X close
X close
Indibet

यौन उत्पीड़न के आरोपी BCCI के सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ जांच को लेकर आई बड़ी खबर 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 01, 2018 • 23:04 PM View: 1199

मुंबई, 1 नवंबर (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप में प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा गठित तीन सदस्यीय स्वतंत्र समिति ने अपनी जांच शुरू कर दी है। 

बीसीसीआई ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने साथ ही जांच से संबंधित सभी कागजात समिति को सौंप दिए हैं। 

Trending


इस तीन सदस्यीय समिति में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह और सीबीआई के पूर्व निदेशक रिटायर्ड आईपीएस पी.सी. शर्मा शामिल हैं। समिति ने गुरुवार को आज बैठक की और अगले दो दिनों तक बीसीसीआई द्वारा दिए गए दस्तावेजों की जांच करेगी। 

जौहरी पर एक अज्ञात महिला ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद सीओए ने उनसे जवाब मांगा था। अपनी सफाई में जौहरी ने आरोपों से इनकार किया था। तभी सीओए ने तीन सदस्यीय स्वतंत्र समिति का गठन करने का फैसला किया था। 

बीसीसीआई ने बयान में कहा है, " सीओए द्वारा गठित स्वतंत्र समिति ने अपनी जांच शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने जांच से संबंधित सभी कागजात समिति को मुहैया करा दिए हैं। अगले दो दिनों तक समिति इनकी समीक्षा करेगी।"

बीसीसीआई ने बयान में बताया है कि समिति ने आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कराने, कोई जानकारी देने या सबूत देने के लिए अलग से एक ईमेल भी बनाया है। 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, "समिति ने अलग से एक ईमेल आईडी भी बनाया है जिस पर बीसीसीआई या उसके बाहर का व्यक्ति सात दिन के भीतर यानी नौ नवंबर तक यौन उत्पीड़न के आरोप से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है, जानकारी दे सकता है, या सबूत भेज सकता है।"

समिति ने इसके लिए जीमेल पर बीसीसीआईइंक्वायरीकमेटी नाम से ईमेल आईडी बनाई है। समिति अगर सही समझेगी तो उस शख्स को बुलाएगी। इस बीच इन सभी बातों को गोपनीय रखा जाएगा। समिति के पास अगर कोई और मुद्दा आता है तो वह 10 और 11 नवंबर को फिर बैठक करेगी। 

समिति अगले 15 दिनों में इस मामलें में रिपोर्ट दाखिल करेगी।  
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now