X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सचिन तेंदुलकर का स्वतंत्रता दिवस पर माता-पिता को संदेश, बच्चों के लिए हर दिन के हीरो बने

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 23:05 PM

नई दिल्ली, 15 अगस्त | भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए माता-पिता से अपील करते हुए कहा है कि वह अपने बच्चों के लिए हर दिन के हीरो बने। सचिन ने ट्वीट किया, "बच्चे भारत का भविष्य हैं और यह वो लोग हैं जो देश को आगे ले जाएंगे। उनके लिए हर दिन के हीरो बने और उनके लिए ऐसा वातावरण बनाए जिसमें वो सकारात्मक रहें।"

सचिन ने साथ ही कहा है कि कोविड-19 के कारण हमें बच्चों के के इस बीमारी से जुड़े सवालों का जवाब देना चाहिए।

Also Read: सचिन ने धोनी से कहा, तुम्हारे साथ वर्ल्ड कप जीतना मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा पल

उन्होंने कहा कि स्कूल बंद हैं, पाबंदियां हैं, नौकरियां जा रही हैं, माता-पिता दबाव में हैं लेकिन यह समय है जब माता-पिता अपने बच्चों के लिए मजबूत बनकर खड़े रहें।

सचिन ने कहा, "बच्चों के कोविड-19 से जुड़े सवाल होंगे और हमें इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वह कितना सीख सकते हैं, उनके सवालों के जवाब देने चाहिए। अगर उनके सवाल भी न हों तो उन्हें समझाइए। अगर वो बार-बार एक ही सवाल पूछते हैं तो पता होना चाहिए की वह पुष्टि चाहते हैं और उनके साथ धैर्य रखना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "अगर आप उनके सवालों का जवाब नहीं जानते हैं तो ढूंढिए। लाखों मात-पिता इसी तरह की चिंता से गुजर रहे हैं लेकिन अपने बच्चों का समर्थन करते हुए अपना भी ध्यान रखिए। माता-पिता के तौर पर आपका भावनात्मक तौर पर मजबूत रहना बच्चों के लिए एक तोहफा है।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।