X close
X close
Indibet

VIDEO: एमएस धोनी से भी पहले इस भारतीय बल्लेबाज ने खेला था धमाकेदार हैलीकॉप्टर शॉट

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 16, 2021 • 17:14 PM View: 320

क्रिकेट के इतिहास में फैंस ने खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक जोड़दार शॉट खेलते हुए देखा होगा लेकिन एक ऐसा शॉ जिसे देखकर हर देश के हर वर्ग का क्रिकेट फैन झूम जाता है वो है भारत के पूर्व कप्ताव महेंद्र सिंह धोनी द्वारा खेले जाने वाला हैलीकॉप्टर शॉट।

ऐसे तो यॉर्रक लेंथ की गेंद को सबसे महफूज माना जाता है लेकिन धोनी ने इसपर भी छक्का लगाकर सबको दांतो तले उंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया। उन्होंन इस शॉट से शोएब अख्तर से लेकर मलिंगा तक और डेल स्टेन से लेकर ब्रेट ली तक सभी की गेंदो पर गगनचुंबी छक्का लगाया।

Trending


हालांकि अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें यह देखा जा रहा है कि एक बल्लेबाज ने धोनी से पहले ही हैलीकॉप्टर शॉट खेल लिया है। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन है।

बाद में पता चला कि अजहर द्वारा खेला गया यह शॉट 1996 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए एक टेस्ट मैच का हिस्सा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेला गया है। अजहरूद्दीन  ने इस मैच में 77 गेंदों में 109 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इसमें अजहर के बल्ले से कुल 18 चौके निकलें थे।

अजहरूद्दीन ने यह शॉट साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर लांस क्लूजेनर की गेंद पर खेला था और उस दौरान उन्होंने गेंदबाज के एक ओवर में 5 चौके लगाए।

देखें वीडियो -


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now