X close
X close
Indibet

बेन फोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, 5 साल बाद इस खिलाड़ी को मिली जगह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 27, 2021 • 09:56 AM View: 1268

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes) बाईं हेमस्ट्रिंग में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।  वह करीब तीन हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार (26 मई) को एक प्रैस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी। 

रविवार को ससेक्स के लिए खेलते हुए मिडलसेक्स के खिलाफ ओवल हुए मैच के बाद फोक्स ड्रेसिंग रूम में घूमते हुए जुराब पर फिसलकर चोटिल हो गए थे। ससेक्स की मेडिकल टीम उनका ख्याल रख रही है और वहीं रिहैबिलिटेशन पर काम करेगी। 

Trending


फोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के सबसे बड़े दावेदार थे। उन्होंने अब तक कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं और कठिन परिस्थितियों मे अपनी बल्लेबाजी और विकेटीकीपिंग से प्रभावित किया है। 

उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि टीम में विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर जेम्स ब्रेसी थे, जो पहले टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं।

इसके अलावा हसीब हमीद को भी टीम में शामिल किया गया है। जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था। हमीद ने 2021 काउंटी सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और 52.66 की औसत से 474 रन बनाए हैं। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड औऱ न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 2 जून से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo