Advertisement
Advertisement

WATCH: बुमराह ने किया स्टोक्स को गुमराह, बोल्ड होने के बाद स्टोक्स के भी उड़े होश

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए शानदार अर्द्धशतक लगाया। वो अपने शतक की तरफ भी बढ़ रहे थे लेकिन जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंद ने उनकी पारी को समाप्त कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 25, 2024 • 15:24 PM
WATCH: बुमराह ने किया स्टोक्स को गुमराह, बोल्ड होने के बाद स्टोक्स के भी उड़े होश
WATCH: बुमराह ने किया स्टोक्स को गुमराह, बोल्ड होने के बाद स्टोक्स के भी उड़े होश (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs ENG: भारत के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लिश टीम 246 रनों पर ऑलआउट हो गई है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और यही कारण रहा कि इंग्लिश टीम 250 तक भी नहीं पहुंच पाई।

बेन स्टोक्स आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और वो जिस तरह से आउट हुए वो नजारा देखने लायक था। बेन स्टोक्स और जैक लीच के रूप में आखिरी जोड़ी मैदान पर थी और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे ऐसे में बच्चा-बच्चा जानता था कि स्टोक्स बड़े शॉट्स लगाने के लिए ही जाएंगे, इसीलिए रोहित ने सारे फील्डर्स को बाउंड्री पर लगाया हुआ था और इसी कारण से स्टोक्स को कुछ अलग ट्राई करना पड़ा।

Trending


65वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने आगे निकलकर बुमराह को हिट करने की कोशिश की मगर बुमराह की इस गेंद में इतनी तेज़ी और स्विंग थी कि वो अंदर आकर स्टंप्स में जा लगी और स्टोक्स कुछ भी ना कर सके। बोल्ड होने के बाद स्टोक्स ने भी जो रिएक्शन दिया वो ये बताने के लिए काफी था कि वो इस गेंद पर कुछ भी नहीं कर सकते थे। बुमराह की इस गेंद का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

वहीं, इस मैच में टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही और बेन डकेट ने जैक क्रॉली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। इसके बाद इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो औऱ जो रूट के बीच भी चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 37 रन, बेन डकेट ने 35 रन और जो रूट ने 29 रन बनाए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement