X close
X close

बेन स्टोक्स बड़े मैचों में अपने देश के लिए खड़े रहते हैं: इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) नाबाद 52 रनों के साथ अपनी दूसरी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित थे, उन्होंने कहा कि आलराउंडर बड़े मैचों में...

IANS News
By IANS News November 14, 2022 • 08:38 AM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) नाबाद 52 रनों के साथ अपनी दूसरी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित थे, उन्होंने कहा कि आलराउंडर बड़े मैचों में टीम के लिए खड़े रहते हैं। स्टोक्स के टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन पर कुछ सवाल उठाए गए थे, जबकि उन्होंने टी-20 में ज्यादा प्रदर्शन नहीं किया गया था। लेकिन उन सभी संदेहों को तब खारिज कर दिया गया, जब स्टोक्स इस अवसर पर खड़े हुए और इंग्लैंड को 49 गेंदों की पारी में पाकिस्तान द्वारा बनाए गए 137/8 रन के जवाब में एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से जीत दिलाई।

उन्होंने कहा, "स्टोक्स बस ऐसे ही एक विशेष खिलाड़ी हैं। बड़े मैचों में, वह अपने देश के लिए खड़े रहते हैं जब उनके देश को उनकी आवश्यकता होती है। यह एक अवर्ल्डसनीय कौशल है।"

Trending


मोर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स पर मैच खत्म होने के बाद कहा, "जब कुछ गड़बड़ होने लगता है, तो बेन वह खिलाड़ी हैं, जो दबाव में शान्ति से सोचते हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने ऐसा कई बार किया है।"

मोर्गन ने जुलाई 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार के फाइनल में कमेंट्री कर रहे थे, उनका मानना है कि इंग्लैंड को अब सीमित ओवरों की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक माना जा सकता है क्योंकि वे अब 50-ओवर के साथ 20 ओवर की ट्राफी रखने वाली पहली टीम है।

उन्होंने कहा, "यह एक अवर्ल्डसनीय एहसास है। यह टीम इसकी हकदार है। वे ग्रुप चरणों में शानदार खेले हैं और उन्होंने सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।"

जोस बटलर ने कहा, "हम सिर्फ अपने खेलने की शैली के लिए एक टीम के रूप में नहीं जाना चाहते हैं। हम 50 ओवरों में ऐसे ही जाने जाते थे और फिर 2019 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीता। अब टी-20 में भी ऐसा ही हुआ है। हमारे खिलाड़ी शानदार रहे हैं।"

मैच के अंत के बाद यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें संदेह है कि इंग्लैंड के हाथों से मैच निकल जाएगा, स्टोक्स ने कहा कि उनके मन में इस तरह का कोई संदेह नहीं था।

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगा कि यह हमारे हाथ से बाहर है। मैंने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि मैं अंत में जब तक संभव हो तब तक वहां रहूं।"

उन्होंने कहा, "यह आसान होता है जब आपके पास पारी के अंत में एक बल्लेबाज होता है और यह वास्तव में कभी भी घबराने वाली स्थिति नहीं होती है, जब यह आठ रन प्रति ओवर से कम हो और मोईन अली ने हमें वास्तव में आगे बढ़ाया।"

Also Read: LIVE अपडेट्स (T20 WC 2022 Final) - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने खुलासा किया कि एमसीजी में बारिश से प्रभावित सुपर 12 मैच में आयरलैंड से पांच रन की हार के बाद इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ सीजन खेलना शुरू कर दिया था।