X close
X close

VIDEO : पहले ओवर में फूल गए थे स्टोक्स के हाथ-पांव, नो-बॉल और वाइड से की थी शुरुआत

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल में भी पहला ओवर डाला लेकिन इस दौरान वो काफी नर्वस भी दिखे क्योंकि पहली ही बॉल नो बॉल थी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 13, 2022 • 15:22 PM

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 137 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने दूसरी बार ट्रॉफी जीतने के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान को एक बार फिर धीमी शुरूआत मिली जिसके चलते अंत तक टीम रफ्तार नहीं पकड़ पाई और 140 का आंकड़ा भी दूर रह गया। हालांकि, इस मैच का आगाज़ इंग्लैंड के लिए काफी नर्वस वाला रहा।

इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने टूर्नामेंट में एक बार फिर बेन स्टोक्स को पहले ओवर की जिम्मेदारी दी लेकिन पहली गेंद से ही स्टोक्स के हाथ-पांव फूले हुए दिखे। इस मैच की पहली गेंद ही नो बॉल हो गई और स्टोक्स के चेहरे पर शिकन साफ देखी जा सकती थी। इसके बाद अगली गेंद भी वाइड चली गई और ऐसा लगा कि शायद पाकिस्तान पहले ओवर से ही हावी हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि स्टोक्स ने शुरुआती दो गेंदें खराब डालने के बाद शानदार वापसी की।

Trending


मोहम्मद रिजवान पहली बॉल पर मिली फ्री हिट का भी फायदा नहीं उठा पाए और वो डॉट बॉल चली गई। वहीं, पहले ओवर के बाद इंग्लिश गेंदबाज़ों ने शानदार वापसी की और पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को रन बनाने की बिल्कुल भी आज़ादी नहीं दी। यहां तक कि युवा मोहम्मद हारिस भी पहली 5 गेंदें कनेक्ट नहीं कर पाए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: LIVE अपडेट्स (T20 WC 2022 Final) - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

इस मैच में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए और टीम को थोड़ी रनगति प्रदान की। मसूद ने आउट होने से पहले 28 गेंदों में 38 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर किसी और साथी का साथ नहीं मिला जिसके चलते पाकिस्तान 140 तक भी नहीं पहुंच पाया। इंग्लिश टीम के लिए सैम कर्रन और आदिल रशिद ने बढ़िया गेंदबाज़ी की और दोनों ने मिलकर 5 विकेट चटकाए।