Advertisement
Advertisement

NZ vs ENG: बेन स्टोक्स ने किया शॉक, 58.2 ओवर में कर दी पारी घोषित

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने 58.2 ओवर में 325 रनों के स्कोर पर पारी घोषित करके सभी को चौंका दिया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कम ही देखने को मिला है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 16, 2023 • 13:54 PM
Cricket Image for Ben Stokes Shocking Declaration On Day 1 New Zealand Vs England
Cricket Image for Ben Stokes Shocking Declaration On Day 1 New Zealand Vs England (ben stokes (Image Source: Google))
Advertisement

New Zealand vs England: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने एकबार फिर बैजबॉल क्रिकेट खेलकर फैंस को अपना दीवाना बना लिया है। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में लगभग 6 रन प्रति ओवर के रनरेट से आक्रामक खेल खेलते हुए 325 रन बनाए। इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के एक फैसले ने सभी का ध्यान खींचा। बेन स्टोक्स ने 58.2 ओवर में 325 रनों के स्कोर पर पारी घोषित करने की घोषणा कर दी।

जिस वक्त बेन स्टोक्स ने पारी घोषित करने का फैसला किया उस वक्त ओली रॉबिंन्सन 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर शानदार लय में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। बेन स्टोक्स द्वारा पारी को घोषित करना टेस्ट मैच क्रिकेट के इतिहास की पहली पारी का दूसरे सबसे जल्दी घोषणा करना है।

Trending


वहीं अगर पहले टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने जैक क्रॉली के रूप में जल्दी अपना पहला विकेट खो दिया था। लेकिन, इसके बाद बेन डकेट ने 84 रन की पारी से इंग्लैंड को ड्राइवर सीट पर ला दिया। बेन डकेट ने लगभग 150 की स्ट्राइक रेट के साथ अर्धशतक लगाया था। मेहमान टीम ने 12 ओवर के अंदर 80 रन के आसपास का स्कोर बना लिया था।

यह भी पढ़ें: ICC से हुई गड़बड़ी, टीम इंडिया नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग की खुशी मनाती की तुरंत नंबर 2 कर दिया

लेकिन कीवी टीम ने वापसी की और जल्द से जल्द 3 विकेट झटककर मैच में वापस आने की कोशिश की। इंग्लिश टीम के 155-4 हो गए थे। इसके बाद हैरी ब्रूक ने कमान संभाली और 89 रनों की तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड को एकबार फिर से मजबूत स्थिति में ले आया। न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं। जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement