Advertisement
Advertisement
Advertisement

टेस्ट सीरीज हारकर भी खुश हैं बेन स्टोक्स, मैच के बाद जो कहा वो सुनना चाहिए

भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में हार के बावजूद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स निराश नहीं हैं। उन्होंने मैच के बाद जो बयान दिया है उससे पता चलता है कि वो अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 26, 2024 • 14:23 PM
टेस्ट सीरीज हारकर भी खुश हैं बेन स्टोक्स, मैच के बाद जो कहा वो सुनना चाहिए
टेस्ट सीरीज हारकर भी खुश हैं बेन स्टोक्स, मैच के बाद जो कहा वो सुनना चाहिए (Image Source: Google)
Advertisement

Ben Stokes after Losing 4th Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में जेएससीए स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ब्रेंडन मैकुलम के कोच रहते हुए ये इंग्लैंड की पहली सीरीज हार है। सातवीं बार ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम ने पहला टेस्ट हारने के बाद टेस्ट सीरीज जीती है।

भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 5 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 55 रन और शुभमन गिल ने नाबाद 52 रन की पारी खेली। इसके अलावा ध्रुव जुरेन ने भी नाबाद 39 रन बनाए। इस हार के बाद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स का निराश होना लाज़मी था लेकिन उन्होंने मैच के बाद निराश होने की बजाय अपनी टीम की तारीफ की और कहा कि उन्हें खिलाड़ियों पर गर्व है।

Trending


स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि ये एक बेहतरीन टेस्ट मैच था। यदि आप स्कोरबोर्ड देखेंगे, तो पता चलेगा कि भारत 5 विकेट से जीता, लेकिन जिस तरह से चीजें घटित हुई, इससे उनके बारे में पता नहीं चलेगा। मैं केवल अपनी टीम पर गर्व कर सकता हूं, हमारे पास कुछ अनुभवहीन स्पिनर (बशीर और हार्टली) हैं, लेकिन मुझे उनके प्रयासों पर गर्व है। मेरी कप्तानी का एक हिस्सा युवाओं को आनंद लेने और भारत में कुछ कठिन परिस्थितियों में खेलने की आजादी देना है। मैं टेस्ट क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, दोनों टीमों में आने वाले युवाओं की संख्या भविष्य के लिए अच्छी स्थिति तैयार करती है।'

Also Read: Live Score

आगे बोलते हुए स्टोक्स ने कहा, 'यदि आप कल देखें, तो कुछ भी संभव था, स्पिनरों के खिलाफ ये अविश्वसनीय रूप से कठिन था, हम जानते थे कि पिच इससे बेहतर नहीं होगी, जैसा कि हमने आज देखा। मुझे नहीं लगता कि जो रूट की आलोचना उचित है, उन्होंने जितना क्रिकेट खेला है, वो अविश्वसनीय है। बशीर भी ऐसा ही है, बहुत कम क्रिकेट खेलने के बाद 8 विकेट लेना शानदार है। आप सीरीज जीतना चाहते हैं, आप क्रिकेट मैच खेलना और जीतना चाहते हैं। मैं केवल यही कह सकता हूं कि हमने मैदान पर कुछ भी नहीं छोड़ा, हमने कड़ा संघर्ष किया है और मैं इससे खुश हूं।'


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS Ben Stokes