X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: बंगाल ने झारखंड को 8 विकेट से हराया,ये खिलाड़ी बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma Mar 10, 2019 • 18:45 PM

इंदौर, 10 मार्च (CRICKETNMORE)| सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के सुपर लीग चरण के ग्रुप-ए के मैच में बंगाल ने रविवार को यहां झारखंड के खिलाफ आठ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। झारखंड को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और उसने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 126 रन बनाए। बंगाल ने महज 13 ओवर में दो विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल ने तेज शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (नाबाद 86) ने रिद्धिमान साहा (24) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े।

साहा को आउट करके वरुण आरोन ने बंगाल को पहला झटका दिया। टीम के कुल योग में 10 रन जुड़ने के बाद कप्तान मनोज तिवारी (7) भी पवेलियन लौट गए। उन्हें आरोन ने अपना दूसरा शिकार बनाया। हालांकि, इससे टीम की रन बनाने की गति में कोई कमी नहीं आई। 

ए.आर. ईयासवरण पांच रन बनाकर नाबाद रहे। 

इससे पहले, झारखंड के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उसने 20 के कुल योग पर पहला विकेट खोया और फिर नियमित अंतराल पर विकेट खोए। अंकुल रॉय सबसे अधिक 37 रन बनाकर नाबाद रहे। इशांक जग्गी ने 24 और विराट सिंह ने 27 रनों का योगदान दिया। 

बंगाल की ओर से व्रिट्टिक चटर्जी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। आकाश दीप और शहबाज अहमद ने दो-दो जबकि अशोक डिंडा एवं सयन घोष ने एक-एक विकेट चटकाए।