X close
X close
Indibet

लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजे गए पूर्व क्रिकेटर गोपाल बोस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 23, 2016 • 22:43 PM View: 791

कोलकाता, 23 जुलाई (CRICKETNMORE): बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने शनिवार को पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गोपाल बोस को साल 2015-16 के कार्तिक बोस लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा। शनिवार को सीएबी के वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा की गई। अनुष्का ने दिया कोहली को विराट धोखा, किसी और संग कर ली शादी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज बोस को कई तरह के शॉट्स खेलने के लिए जाना जाता था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक ही एकदिवसीय मैच खेला था। इसके अलावा उन्होंने 1973 में श्रीलंका के खिलाफ एक अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 73 और 17 रन बनाए थे। 

Trending


उन्होंने 78 प्रथम श्रेणी मैचों में 3,757 रन बनाए थे और ऑफ स्पिनर के तौर पर 72 विकेट अपने नाम किए थे। 

बोस ने भारत की अंडर-19 टीम के साथ 2007-2008 में मैनेजर के रूप में काम किया था। इसके बाद वह सीएबी के कोच तौर पर काम करते रहे। 

अवार्ड पाने के बाद बोस ने कहा, "मैं इस सम्मान के लिए सीएबी का धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे पास वाकई इसके लिए शब्द नहीं हैं। मैं उन सभी का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे मेरे खेलने के दौरान समर्थन दिया। मैं उनके बिना यहां नहीं होता।" रुट ने विराट पारी खेलकर कोहली को छोड़ा पीछे।

 

बोस को अवार्ड के रूप में कोट, गुलदस्ता, ट्रॉफी और दो लाख रुपये का चैक दिया गया। 

सीएबी के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोस को यह अवार्ड प्रदान किया। 

साल का विशेष अवार्ड अंतर्राष्ट्रीय अंपायर सुनित कुमार को दिया गया। उन्होंने सात एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों में अंपायरिंग की है। उन्होंने 1989 में हुई विश्व श्रृंखला के फाइनल में भी अंपायरिंग की थी। 

उन्होंने कहा, "यह विशेष है और मेरी पूरी जिंदगी तक विशेष रहेगा।"

गांगुली ने कहा वार्षिक अवार्ड का मकसद हर साल मेहनत करने वाली प्रतिभा को पहचान देना है। 

उन्होंने कहा, "यह प्रतिभा को पहचान देने का मंच है। जब मैं बच्चा था तब इसका बेसब्री से इंतजार करता था। मैं यह अपने लिए चाहता था।"

गांगुली ने कहा कि संघ टी-20 विश्व कप के फाइनल की मेजबानी कर सम्मानित हुआ जो सीएबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का सपना था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS