X close
X close

गावस्कर ने सरफराज के चयन न होने पर बोले, साइज पर मत जाओ, स्कोर या विकेट पर जाओ

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को नहीं चुनने पर चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए कहा है कि क्रिकेटरों को उनके साइज के आधार पर

IANS News
By IANS News January 20, 2023 • 15:02 PM

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को नहीं चुनने पर चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए कहा है कि क्रिकेटरों को उनके साइज के आधार पर नहीं बल्कि उनके मैदान पर प्रदर्शन के आधार पर आंका जाना चाहिए।

सरफराज घरेलू क्रिकेट में विशेष रूप से प्रथम श्रेणी मैचों में काफी रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। पिछले दो रणजी ट्रॉफी सीजन में, उन्होंने केवल 12 मैचों में 136.42 की औसत से 1,910 रन बनाए हैं।

Trending


मंगलवार को, उन्होंने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में दिल्ली के खिलाफ एक और शतक (125) लगाया, जिससे यह इस बल्लेबाज का 13वां प्रथम श्रेणी शतक और सीजन का तीसरा शतक था, जिससे लोग सवाल उठा रहे हैं कि सरफराज को भारतीय टेस्ट टीम में जगह क्यों नहीं मिली।

उन्होंने कहा, यदि आप केवल सही साइज वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो वे एक फैशन शो में जा सकते हैं और कुछ अन्य मॉडल ढूंढ सकते हैं। उनके हाथों में बल्ला और गेंद देकर सुधार सकते हैं। क्रिकेट इस तरह से नहीं चलता है।

गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा था, आपके पास सभी साइज वाले क्रिकेटर हैं। आकार पर मत जाइए, स्कोर या विकेट पर जाइए। जब वह शतक बनाते हैं तो ऐसा नहीं होता कि वह फिट नहीं है। इसलिए, वह सब आपको मैदान पर बेहतर करके बताते हैं कि आदमी फिट है।

गावस्कर ने आगे कहा कि सरफराज अनफिट नहीं है क्योंकि वह रणजी ट्रॉफी में समय-समय पर बड़े शतक लगा रहे हैं। आप रन कैसे बना सकते हैं? मुझे लगता है अगर आप अनफिट हैं, तो आप शतक नहीं लगा पाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, क्रिकेट फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यो-यो टेस्ट एकमात्र मानदंड नहीं हो सकता। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह व्यक्ति क्रिकेट के लिए फिट भी है। यदि वह व्यक्ति, जो भी हो, क्रिकेट खेलने के लिए फिट है, तो मैं मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या होनी चाहिए।

गावस्कर ने आगे कहा कि सरफराज अनफिट नहीं है क्योंकि वह रणजी ट्रॉफी में समय-समय पर बड़े शतक लगा रहे हैं। आप रन कैसे बना सकते हैं? मुझे लगता है अगर आप अनफिट हैं, तो आप शतक नहीं लगा पाएंगे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed