X close
X close
Indibet

'टी-20 में डिफेंस' आक्रमण का सबसे बेस्ट तरीका, मुरलीधरन ने साझा किया अनुभव

IANS News
By IANS News
October 15, 2021 • 19:04 PM View: 544

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि उनके लिए टी20 क्रिकेट में डिफेंस आक्रमण का बेस्ट तरीका है। मुरलीधरन ने आईसीसी के लिए लिखे कॉलम में कहा, "खिलाड़ी और कोच या टी20 क्रिकेट में मेंटर के तौर पर मेरा अनुभव कहता है कि आपको डिफेंसिव मानसिकता के साथ जाना है। टी20 में डिफेंडिंग ही आक्रमण है।"

मुरलीधरन ने टी20 क्रिकेट में स्पिनरों को महत्वत्ता मिलने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "टी20 क्रिकेट में स्पिनरों के महत्व को देखकर मुझे खुशी हो रही है। यह एक तेज खेल है और इसे बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड में पहली बार प्रारूप शुरू होने के 18 वर्षों में इसे अनुकूलित किया है। तेज गेंदबाज धीमी गेंद और कटर और अलग-अलग गेंद फेंक रहे हैं। यह ऐसे कौशल हैं जिन्हें आपको विकसित करना है।"

Trending


मुरलीधरन ने ध्यान दिया है कि गेंद जितनी धीमी होगी, बल्लेबाज के लिए हिट करना उतना ही कठिन होगा।

उन्होंने कहा, "शुरूआत में ज्यादातर लोगों ने सोचा था कि स्पिनर टी20 क्रिकेट के शिकार होंगे और बल्लेबाज उनके पीछे पड़ेंगे। लेकिन अब यह स्पष्ट है कि आप जितनी धीमी गति से गेंदबाजी करेंगे, हिट करना उतना ही मुश्किल होगा।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य करने वाले मुरलीधरन ने कहा है कि यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में स्पिनर बड़ी भूमिका अदा करेंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo