X close
X close
Indibet

IPL ऑक्शन में भूटानी खिलाड़ी ने दिया नाम, कहा- 'अभी तो बस शुरुआत है'

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का इंतज़ार पूरी दुनिया बड़ी बेसब्री के साथ कर रही है। इस ऑक्शन में 318 विदेशी खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है लेकिन इन 318 में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो भूटान (Bhutan) से आता है

By Shubham Yadav January 28, 2022 • 17:31 PM View: 748

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का इंतज़ार पूरी दुनिया बड़ी बेसब्री के साथ कर रही है। इस ऑक्शन में 318 विदेशी खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है लेकिन इन 318 में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो भूटान (Bhutan) से आता है और इस बार उसे उम्मीद है कि शायद उसकी किस्मत भी खुल जाए। 

जी हां, हम बात कर रहे हैं भूटान के ऑलराउंडर मिक्यो दोर्जी (Mikyo Dorji) की जिन्होंने आगामी मेगा ऑक्शन में अपना नाम रजिस्टर्ड कराया है। 22 साल के दोर्जी पिछले साल ही भूटान के पहले ऐसे क्रिकेटर बने थे, जिन्होंने देश से बाहर जाकर फ्रेंचाइजी लीग खेली थी। उस दौरान दोर्जी ने नेपाल जाकर एवरेस्ट प्रीमियर लीग खेली थी। इस लीग में वो ललितपुर पैट्रियट्स की ओर से खेलते हुए दिखे थे।

Trending


दोर्जी ने IPL 2022 के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड तो करा दिया है लेकिन वो ये भी समझते हैं कि इस लीग में मौका मिलना आसान नहीं है और अगर मौका मिला तो ये ना सिर्फ उनके लिए बल्कि उनके पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है। यही कारण है कि वो भविष्य में इस टूर्नामेंट में डेब्यू करने का ख्वाब देख रहे हैं।

दि इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए दोर्जी ने कहा, “आईपीएल में खेलना मेरे लिए एक सपना है। लोगों ने देखा है कि नीलामी लिस्ट में भूटान का एक खिलाड़ी है और मेरे दोस्त मुझे फोन करने लगे। लेकिन वे नहीं जानते (हंसते हुए) कि ये सिर्फ शुरुआत है, और नाम आगे शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले हैं। अगर मैं ईमानदारी से कहूं, तो मेरा नाम खिलाड़ियों की छंटनी के बाद नहीं दिखेगा। वैसे भी, सिर्फ ऑक्शन में जाना ही भूटान के लिए बहुत बड़ी बात है।”

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

आपको बता दें कि दोर्जी एक बार एमएस धोनी से भी मिले थे और भारत के पूर्व कप्तान ने उन्हें कड़ी मेहनत करने की सलाह दी थी। उन्होंने प्रशिक्षण में लंबे समय तक काम करते हुए इसे बहुत गंभीरता से लिया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now