X close
X close
Indibet

सूर्या को ओपनिंग के लिए क्यों भेजा ? भुवनेश्वर ने कहा, 'मुझे सचमुच नहीं पता'

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने क्यों ओपनिंग की? भुवनेश्वर कुमार ने इस सवाल पर रिएक्ट किया है।

By Shubham Yadav August 01, 2022 • 16:10 PM

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने आसान सी जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक प्रयोग किया जिसको लेकर कई क्रिकेट पंडितों ने सवाल भी उठाए। हम बात कर रहे हैं, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग करने के फैसले के बारे में।

इससे पहले ऋषभ पंत को भी ओपनिंग में इस्तेमाल किया गया था और पहले टी-20 में उनके ओपनिंग करने की ही उम्मीद थी लेकिन शायद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को सोच कुछ और थी। अब दूसरे टी-20 से पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से जब सूर्या को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे सचमुच नहीं पता। 

Trending


दूसरे टी20 से पहले प्री-मैच वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुवनेश्वर से एक पत्रकार ने सवाल किया, "सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग के लिए भेजने के पीछे क्या सोच थी, खासकर जब टीम पंत और हुड्डा के साथ पहले ओपनिंग कर चुकी थी।" 

इस सवाल के जवाब में भुवी ने कहा, "मैं सचमुच में नहीं जानता। इतना पता है की जरूर कुछ सोच रही होगी। ये निश्चित रूप से एक मैच के लिए नहीं था। मुझे यकीन है कि कोच और कप्तान इस फैसले से कुछ हासिल करना चाहते थे। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि इसके पीछे वास्तव में विचार प्रक्रिया क्या थी लेकिन मुझे यकीन है कि कुछ गहरी सोच रही होगी।"

वहीं, इस मैच में सूर्यकुमार के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अच्छी शुरुआत की लेकिन एक बड़ी पारी नहीं खेल सके। वो 16 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सूर्या को दूसरे टी-20 में भी ओपनिंग के लिए भेजा जाता है या रोहित शर्मा कोई और चाल चलते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now