X close
X close
Indibet

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर बड़ा ऐलान, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 17, 2021 • 10:49 AM View: 901

ICC T20 World Cup 2021: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बड़ा ऐलान हो चुका है। आइसीसी ने इस मेगा टी20 इवेंट के लिए ग्रुप घोषित कर दिए हैं। सभी की निगाहें भारत और पाकिस्तान पर टिकी थीं। ऐसे में फैंस के लिए खुशखबरी है क्योंकि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। 

ग्रुप 2 में भारत  और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम है। वहीं ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम हैं। आठ टीमें पहले से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वॉलिफाई कर चुकी हैं। जबकि चार अन्य टीमें क्वॉलिफायर के लिए ज्वॉइन करेंगी।

Trending


सभी की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी रहेंगी। भारत और पाकिस्तान दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं और ये दोनों टीमें द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलती हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम ने अब तक भारत को नहीं हराया है। 

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने जा रहा है। बता दें कि मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच क्वॉलिफायर मुकाबला खेला जाना है। इन 8 टीमों में चार टीमें टी20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज मैचों के लिए क्वालीफाई करेंगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo