X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ मिली जीत का श्रेय कप्तान मशरफे मुर्तजा ने इन खिलाड़ियों को दिया

by Vishal Bhagat Jun 03, 2019 • 14:19 PM

3 जून। साउथ अफ्रीका पर विश्व कप मुकाबले में मिली यादगार जीत के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और कहा कि गेंदबाजों ने लगातार विकेट निकाले और कभी भी बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 330 रन बनाए, जो वनडे मैचों में उसका अब तक का सर्वोच्च योग है। इसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों में 8 विकेट पर 309 रनों पर सीमित कर दिया।

मुर्तजा ने मैच के बाद कहा, "पहला मैच काफी अहम होता है। यह जीत सबकी मेहनत का नतीजा है। खास तौर पर गेंदबाजों ने काफी मेहनत की और बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा। हमारे गेंदबाजों ने कभी भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया। हमारे स्पिनरों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया।"

इस 21 रन की जीत के साथ बांग्लादेश ने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की तो वहीं दक्षिण अफ्रीका को लगातार दूसरी हार मिली। उसे अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। 

अब दक्षिण अफ्रीका को पांच जून को भारत से भिड़ना है, जबकि बांग्लादेश टीम पांच जून को ही न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जो अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ जीत चुकी है।