X close
X close
Indibet

Brisbane Test: ऑस्ट्रेलिया की तेज शुरूआत के बाद गेंदबाजों ने कराई भारत की वापसी,सिराज ने 1 ओवर में झटके दो विकेट

IANS News
By IANS News
January 18, 2021 • 08:03 AM View: 1551

भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में दबाव में ला दिया है। चौथे दिन पहले सत्र का अंत होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने चार विकेट 149 रनों पर ही खो दिए हैं। पहली पारी के आधार पर मिली 33 रनों की बढ़त के दम पर हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 182 रनों की बढ़त ले ली है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 336 रन ही बना सकी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 21 रनों के साथ की। मार्कस हैरिस और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत की और टीम के लिए पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। हैरिस के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट खोया। 82 गेंदों पर 38 रन बनाने वाले हैरिस को शार्दूल ठाकुर ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। स्कोर में दो रनों का ही इजाफा हुआ था और तभी वॉशिंगटन सुंदर ने वार्नर को एलबीडब्ल्यू आउट कर उनको अर्धशतक नहीं बनाने दिया।

वार्नर ने 75 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके मारे और 48 रन बनाए। यहां से ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक दो और अहम विकेट खोए। पहली पारी में शतक बनाने वाले मार्नस लाबुशैन 25 रनों के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज का शिकार हो गए। लाबुशैन का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा। इसी स्कोर पर सिराज ने मैथ्यू वेड को चलता किया। वेड खाता नहीं खोल पाए।

स्मिथ और कैमरून ग्रीन लंच की घोषणा होने तक विकेट पर खड़े हैं। स्मिथ 38 गेंदों पर 28 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि ग्रीन ने 28 गेंदों का सामना करते हुए चार रन बनाए हैं।

भारत के लिए सिराज ने अभी तक दो विकेट लिए हैं। सुंदर और ठाकुर को एक-एक सफलता मिली है। 


 
LivePools