X close
X close
Indibet

जहां से शुरू हुई थी अंपायरिंग की कहानी, वहीं पर हुई ख़त्म, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड ने किया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 28, 2021 • 15:28 PM View: 272

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में हुए आखिरी टेस्ट मैच में अंपायर रहे ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान कर दिया है। ओक्सेनफोर्ड ने अपने 15 साल से भी अधिक के करियर में तीनों प्रारूपों में शानदार अंपायरिंग की लेकिन अब उन्होंने अपने करियर पर विराम लगाने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि ओक्सेनफोर्ड 2012 से आईसीसी अंपायरों की एलीट पैनल के नियमित सदस्य थे और इसके साथ-साथ उन्होंने 62 टेस्ट मैचों में भी अंपायरिंग की थी।

Trending


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ओक्सेनफोर्ड ने अपनी भावनाएं व्यक्त की और कह , ‘मैं बतौर अंपायर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को गर्व से देखता हूं। मुझे ये विश्वास नहीं होता कि मैंने 200 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। मैने कभी भी इतने लंबे करियर की कल्पना नहीं की थी।’

आपको बता दें कि ओक्सेनफोर्ड ने जनवरी 2006 में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ब्रिसबेन में खेले गए टी20 मैच से अपने करियर की शुरूआत की थी और अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में हुए आखिरी टेस्ट मैच में ही उन्होंने अपने करियर पर विराम लगा दिया। इसके अलावा उन्होंने पिछले तीन पुरूष विश्व कप और तीन टी 20 विश्व कप में भी अंपायरिंग की। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools