X close
X close
Indibet

IND vs AUS : पहले बल्ले से शतक और फिर गेंद से कमाल, टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 08, 2020 • 12:26 PM View: 463

भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले जा रहे पहले अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी निराश किया। इंडिया ए ने दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी और ऑस्ट्रेलिया ए को मैच जीतने के लिए 131 रनों की जरूरत है। इस अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन ने पहली पारी में शानदार शतक लगाया और भारत की दूसरी पारी में दो विकेट भी हासिल किए।

ग्रीन ने अपने पांचवें प्रथम श्रेणी शतक के साथ ही भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। उनकी नाबाद 114 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी की शुरुआत में विकेट गिरने के बावजूद तीसरे दिन 59 रन की बढ़त हासिल कर ली।

Trending


98 पर 5 विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ए की टीम संकट में नजर आ रही थी। लेकिन ग्रीन ने टिम पेन के साथ मिलकर 104 रन की साझेदारी की और इस साझेदारी की बदौलत उनकी टीम मैच में वापस आ गई। ग्रीन को भारतीय टीम ने दो जीवनदान दिए, जिसका उन्होंने भरपूर लाभ उठाया और भारतीय  गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

ग्रीन स्पिन के खिलाफ शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और उन्होंने अश्विन को मिडविकेट के ऊपर से छक्का भी लगाया। 114 रनों की नाबाद पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। शतक और दो विकेट चटकाने वाले कैमरुन ग्रीन ने अपने प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को ये संदेेश दे दिया है कि वो भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और लगभग-लगभग उन्होंने पहले टेस्ट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। 

ग्रीन के इस प्रदर्शन ने भारतीय खेमे की चिंताएं बढ़ा दी होंगी। ऐसे में अगर हम उन्हें भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलते हुए देखें, तो हमें हैरानी नहीं होनी चाहिए। हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि इस शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता उन्हें मौका देते हैं या नहीं।


 
LivePools