X close
X close
Indibet

बाबर आजम ने जानबूझकर की ऐसी गलती, वेस्टइंडीज को फ्री में मिल गए 5 रन, देखें VIDEO

Pakistan vs West Indies ODI: पाकिस्तान औऱ वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार (10 जून) को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में एक अजीब नजारा देखने को मिला। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam's...

By Saurabh Sharma June 11, 2022 • 09:04 AM

Pakistan vs West Indies ODI: पाकिस्तान औऱ वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार (10 जून) को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में एक अजीब नजारा देखने को मिला। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam's Illegal Fielding) विकेटकीपिंग ग्लव्स पहनकर फील्डिंग करते हुए नजर आए। जिसके चलते उनकी टीम को 5 रन का नुकसान हुआ। 

मोहम्मद नवाज द्वारा डाले गए पारी के 29वें ओवर की पहली गेंद को अल्जारी जोसेफ ने डिफेंड किया और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्केवयर लेग की तरफ गई। वहां फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी ने थ्रो किया, जिसे बाबर ने दांए हाथ से पकड़ा, जिसमें उन्होंने विकेटकीपिंग ग्लव्स पहना हुआ था। जिसके बाद अंपायर ने पाकिस्तान पर 5 रन की पेनल्टी लगाई औऱ यह रन वेस्टइंडीज के खाते में जुड़ गए। 

Trending


एमसीसी (MCC) के क्रिकेट के नियमों के नियम 28.1 के अनुसार, “ विकेटकीपर के अलावा किसी और फील्डर को ग्लव्स या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं है। इसके अतिरिक्त यह नियम कहता है कि अगर कोई फील्डर गेंद को अवैध रूप से फील्डिंग करता है, तो बल्लेबाजी पक्ष को पांच रन दिए जाएंगे।   

5 रन की पेनल्टी लगने के बाद बाबर सिर हिलाते हुए और मुस्कुराते हुए देखे गए। हालांकि इस मुकाबले में उन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी पाकिस्तान ने यह मुकाबला 120 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। 

बता दें कि बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी विकेटकीपिंग नहीं की है, लेकिन उन्हें कई बार इसकी प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है। वह कामरान, उमर और अदनान अकमल के चचेरे भाई भी हैं, और इन तीनों खिलाड़ियों ने कभी ना कभी पाकिस्तान के लिए विकेटकीपिंग की है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now