X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग पर क्यों भेजा?, कप्तान रोहित ने तोड़ दी चुप्पी

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप से पहले लगातार ही एक्सपेरिमेंट्स करते नज़र आ रहे हैं। कप्तान और कोच की रणनीति के कारण बीते समय में टीम के लिए 7 खिलाड़ियों ने ओपनिंग की है।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 13:05 PM

भारतीय टीम के लिए साल 2022 में अब तक टी-20 फॉर्मेट में कुल 7 बल्लेबाज़ ओपनिंग करते नज़र आ चुके हैं। हाल ही में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत और मिडिल ऑर्डर बैटर सूर्यकुमार यादव भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखे। ऐसे में जहां एक तरफ क्रिकेट पंडित लगातार ही रोहित और कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति को गलत बता रहे हैं, वहीं अब खुद कप्तान साहब ने सामने आकर इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग करनी पड़ी।

जी हां, आखिरकार रोहित शर्मा ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने टीम की रणनीति का सामने रखते हुए कहा, 'हम ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो बैटिंग लाइनअप में किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सके और एक स्पेशल पॉजिशन पर ना खेले। हम लचीले खिलाड़ी चाहते हैं। इसे देखने के दो नज़रिए हैं और यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है।'

Trending


बता दें कि सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ लगातार ही ओपनिंग कर रहे हैं। हाल ही में सीरीज के तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार ने ओपनिंग करते हुए 44 गेंदों पर 76 रन जड़कर टीम को जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि इससे पहले दोनों ही मुकाबलों में सूर्यकुमार का बल्ला शांत नज़र आया था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति को समझ से परे बताया था। मोहम्मद कैफ ने कहा था कि अगर इंग्लैंड में ऋषभ पंत को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी तो उन्हें पांच-छह मौके ओपनर के तौर पर दिए जाने चाहिए थे।

मोहम्मद कैफ के अलावा पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने कप्तान रोहित शर्मा को चेतावनी देते हुए कहा था कि सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाज़ी के लिए नहीं भेजना चाहिए क्योंकि अगर वह ऐसा करेंगे तो जल्द ही सूर्यकुमार यादव खराब प्रदर्शन के कारण अपना कॉन्फिडेंस खो देंगे और वह पूरी तरह खराब हो जाएंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now