X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहला टेस्ट: बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन,चायकाल तक वेस्टइंडीज को 31 रनों की बढ़त

By Saurabh Sharma Jul 10, 2020 • 22:11 PM

साउथैम्पटन, 10 जुलाई| वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 235 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 31 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन लंच के बाद तीन विकेट पर 159 रन से आगे खेलना शुरू किया। शामरह ब्रुक्स ने 27 और रोस्टन चेज ने अपनी पारी को 13 रनों से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

मेहमान विंडीज को चौथा झटका 173 के स्कोर पर ब्रुक्स के रूप में लगा। उन्होंने 71 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 39 रन बनाए। ब्रुक्स के बाद आए जैमेनी ब्लैकवुड भी कुछ खास नहीं कर सके और 22 गेंदों पर दो चौके के सहारे 12 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रुक्स को एंडरसन ने और ब्लैकवुड को बेस ने आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शेन डॉवरिक और चेज ने संभलकर खेलते हुए चायकाल तक वेस्टइंडीज का और कोई विकेट गिरने नहीं दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 53 रनों की अविजित और महत्वपूर्ण साझेदारी हो चुकी है।

चेज 115 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 और डॉवरिक 48 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 30 रन पर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और बेस को दो-दो जबकि कप्तान बेन स्टोक्स को अब तक एक विकेट मिला है।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया और लंच तक तीन विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया।

ब्रैथवेट ने 20 और होप ने अपनी पारी को तीन रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए वेस्टइंडीज को 100 के पार पहुंचाया और दूसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की।

इसी बीच, होप का धैर्य जवाब दे गया और वह टीम के 102 रनों के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। डोमिनिक बेस ने होप को कप्तान बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। होप ने 64 गेंदों पर एक चौके के सहारे 16 रनों का योगदान दिया।

होप के आउट होने के बाद ब्रैथवेट भी लंच से कुछ समय पहले ही आउट हो गए। उन्हें कप्तान स्टोक्स ने पगबाधा आउट किया। ब्रैथवेट ने 125 गेंदों पर छह चौके लगाए और अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। ब्रैथवेट और ब्रुक्स के बीच तीसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई।

ब्रैथवेट के पवेलियन लौटने के बाद ब्रुक्स और चेज ने लंच तक वेस्टइंडीज को और कोई झटका नहीं लगने दिया।