Advertisement
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा ने सही टाइम पर ठोका शतक, क्या अब बाकी 3 टेस्ट मैचों में होगा सेलेक्शन?

चेतेश्वर पुजारा ने एक और शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन मैचों के लिए टेस्ट टीम का ऐलान होना है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुजारा की एंट्री होती

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 09, 2024 • 17:03 PM
चेतेश्वर पुजारा ने सही टाइम पर ठोका शतक, क्या अब बाकी 3 टेस्ट मैचों में होगा सेलेक्शन?
चेतेश्वर पुजारा ने सही टाइम पर ठोका शतक, क्या अब बाकी 3 टेस्ट मैचों में होगा सेलेक्शन? (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन किसी भी समय हो सकता है लेकिन टीम का सेलेक्शन होने से पहले ही कहानी दिलचस्प हो गई है। एकतरफ श्रेयस अय्यर के बाहर होने की खबरें आ रही हैं वहीं, दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाकर चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

जी हां, पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में शतक लगाकर ये बता दिया है कि वो हार मानने वाले नहीं हैं। ये इस रणजी ट्रॉफी सीजन में पुजारा का दूसरा शतक है और ये शतक उस समय आया है जब भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं से जूझ रही है और विराट कोहली जैसा भरोसेमंद खिलाड़ी भी टीम में नहीं है।

Trending


 ऐसे में हो ना हो, चयनकर्ता पुजारा की शानदार फॉर्म को मद्देनजर रखते हुए उन्हें बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए चुन सकते हैं। खैर, अगर ऐसा होता है तो ये सवाल भी उठेंगे कि चयनकर्ता फिर से युवा खिलाड़ियों को छोड़कर सीनियर खिलाड़ी के पास क्यों गए हैं। ऐसे में कई सारे सवाल हैं जिनके जवाब हमें आने वाले कुछ घंटों में मिल सकते हैं। अगर पुजारा को एक बार फिर से टीम इंडिया में चुना जाता है तो ये उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट बन सकता है।

Also Read: Live Score

वहीं, अगर इंडियन एक्सप्रेस की मानें तो सूत्रों के मुताबिक, श्रेयस अय्यर बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। अय्यर मध्यक्रम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, लेकिन हाल ही में उनकी पीठ में अकड़न और कमर में दर्द की शिकायतों ने उनकी उपलब्धता पर संदेह पैदा कर दिया है। इंडियन एक्सप्रेस के सूत्र ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “अय्यर ने भारतीय टीम प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ को सूचित किया है कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उन्हें कमर में दर्द महसूस होता है। सर्जरी के बाद वो पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं इसलिए उन्हें कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है। वो बाद में एनसीए जाएंगे।”

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement