X close
X close

'छोटे सिक्स तो मारते ही नहीं'- इफ्तिखार अहमद

PAK vs SA T20 World Cup: इफ्तिखार अहमद ने लुंगी एनगिडी को 106 मीटर का लंबा छक्का मारा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 03, 2022 • 15:50 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 186 रनों का लक्ष्य दिया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इफ्तिखार अहमद ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ों की जमकर पिटाई की। इस मैच में इफ्तिखार ने 51 रन बनाए जिसके दौरान उनके बैट से एक बेहद ही लंबा छक्का देखने को मिला। इफ्तिखार का यह छक्का सुपर-12 में मारे गए सभी छक्को से बड़ा और विशाल है, जो कि 106 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा।

इफ्तिखार का मॉन्स्टर सिक्स पाकिस्तान की पारी के 16वें ओवर में देखने को मिला। यह ओवर लुंगी एनगिडी करने आए थे और उनकी तीन गेंदों पर महज़ 3 रन ही बने थे। ऐसे में इफ्तिखार ने बड़ा शॉट खेलने का फैसला किया। ओवर की अगली गेंद एनगिडी ने शॉट पिच फेंकी जिस पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को मौका मिला और उन्होंने जोरदार प्रहार कर दिया। इफ्तिखार के बैट से टकराने के बाद यह गेंद डीप स्क्वाडर लेग के ऊपर से दर्शकों के बीच पहुंच गई और 106 मीटर दूर जाकर गिरी। यह शॉट देखकर शादाब खान भी काफी खुश नज़र आए। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने इस सिक्स का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'छोटे सिक्स तो मारते ही नहीं- इफ्तिखार अहमद'

Trending


बता दें कि इस मैच में इफ्तिखार अहद ने 145.71 की स्ट्राइक रेट से  35 गेंदों पर 51 रन जड़े। इस दौरान उनके बैट से 3 चौके और 2 छक्के देखने को मिले। इफ्तिखार के अलावा पाकिस्तान के उपकप्तान शादाब खान ने भी विस्फोटक अंदाज में महज़ 22 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। शादाब के बैट से 3 चौके और 4 बड़े छक्के निकले।

Also Read: Today Live Match Scorecard

गौरतलब है कि इफ्तिखार ने सुपर-12 स्टेज का सबसे बड़ा 106 मीटर का छक्का जड़ा है, लेकिन इससे पहले राउंड 1 के दौरान 106 मीटर से भी बड़े छक्के फैंस को देखने को मिले हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड यूएई के जुनैद सिद्दीकी के नाम है, जुनैद ने टूर्नामेंट के पहले राउंड में श्रीलंका के खिलाफ दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर 109 मीटर का छक्का मारा था।