X close
X close
Indibet

मैनचेस्टर टेस्ट : जो रूट ने जमाई इंग्लैंड की जड़ें, पाकिस्तानी पारी लड़खड़ाई

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 24, 2016 • 00:12 AM View: 929

मैनचेस्टर, 23 जुलाई (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओल्ड ट्राफोर्ड स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी में 57 रन देकर चार विकेट चटका डाले हैं। पाकिस्तान अभी भी पहली पारी में इंग्लैंड से 532 रन पीछे है। ये भी पढ़ें:  विराट कोहली को झटका, गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा ने किसी और से की सगाई

पहले मैच में 11 विकेट हासिल करने वाले क्रिस वोक्स ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज (18), अजहर अली (1) और राहत अली (4) के तीन विकेट चटकाए, जबकि बेन स्टोक्स ने यूनिस खान (1) को चलता किया।

Trending


दिन का खेल खत्म होने तक शान मसूद (नाबाद 30) कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 1) के साथ नाबाद लौटे। ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से बड़ें बल्लेबाज बने जो रूट

इससे पहले इंग्लैंड ने जोए रूट (254) और कप्तान एलिस्टर कुक (105) की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 589 रनों पर घोषित कर दी।

इसस पहले चार विकेट पर 314 से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड को नाबाद शतक बनाकर शुक्रवार को लौटे रूट ने वोक्स (58) के साथ सधी शुरुआत दिलाई और शनिवार को 100 रन जोड़ने के बाद वोक्स के रूप में इंग्लैंड का दिन का पहला विकेट गिरा।

पहले मैच के नायक रहे यासिर शाह ने वोक्स को अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स (34) और जॉनी बेयरस्टो (58) ने भी रूट का अच्छा साथ निभाया। 406 गेंदों की अपनी मैराथन पारी के दौरान रूट ने तीन शतकीय साझेदारियां निभाईं।

रूट ने वहाब रियाज की गेंद पर मोहम्मद हफीज को कैच थमाने से पहले, कप्तान कुक के साथ दूसरे विकेट के लिए 185, वोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 103 और बेयरस्टो के साथ सातवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारियां निभाईं। रूट ने अपनी इस बेहतरीन पारी में 27 चौके लगाए।

पाकिस्तान के लिए वहाब ने सर्वाधिक तीन, जबकि मोहम्मद आमिर और राहत अली ने दो-दो विकेट चटकाए। पहले टेस्ट में 10 विकेट चटकाने वाले यासिर शाह को एक विकेट मिला।

पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS