X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने बताया,एशेज सीरीज या वर्ल्ड कप जीत में क्या है ज्यादा बड़ा

by Saurabh Sharma Apr 08, 2019 • 19:05 PM

लंदन, 8 अप्रैल (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने कहा है कि अगर उन्हें घर में एशेज सीरीज और वर्ल्ड कप जीत में से किसी एक को चुनना होगा तो वह वर्ल्ड कप की खिताबी जीत को चुनेंगे।

वोक्स ने कहा कि एशेज का आयोजन घर में लगातार होता रहता है लेकिन वर्ल्ड कप काफी वर्षों बाद इंग्लैंड आ रहा है और इसलिए वह वर्ल्ड कप जीत को ज्यादा प्राथमिकता देंगे। 

अंग्रेजी अखबार 'द डेली मेल' वोक्स के हवाले से लिखा है, "अगर यह जीने मरने का सवाल है और मुझे किसी एक को चुनना होगा तो मैं वर्ल्ड कप को चुनूंगा क्योंकि घर में वर्ल्ड कप आसानी से नहीं आता और ना ही हमारे पास मौजूदा टीम जैसी टीम हो सकती है।"

उन्होंने कहा, "मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में अपनी पहली सीरीज-2013 में सिर्फ एक मैच खेला है, उस साल हम वह सीरीज जीते थे। घर में लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का मौका आसानी से नहीं आता। इस तरह का मौका गंवाने के लिए बहुत बड़ा है।"

इंग्लैंड ने 2005 के बाद से कभी भी घर में एशेज सीरीज नहीं गंवाई है, लेकिन इस दौरान उसे वर्ल्ड कप की मेजबानी का मौका नहीं मिला था। इंग्लैंड ने 1999 में आखिरी बार वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। उसने हालांकि 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी जरूर की थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी।