X close
X close
Indibet

विवाद: थर्ड अंपायर ने किया चौंकाने वाला फैसला, श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पीटा सिर

SL vs AFG: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप के मैच के दौरान मैदान पर जो कुछ देखने को मिला उसपर यकीन कर पाना फैंस के लिए थोड़ा सा मुश्किल होगा।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 28, 2022 • 08:28 AM

Controversy on SL vs AFG: एशिया कप 2022 की शुरुआत हुई और माहौल बिगड़ने में ज्यादा देर नहीं लगी। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के दौरान विवादास्पद अंपायरिंग कॉल ने सभी को हैरान कर दिया। विवादास्पद निर्णय के भोगी बने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका जिन्हें डीआरएस रिव्यू होने के बावजूद बाहरी किनारे पर कोई स्पाइक नहीं दिखाई देने के बाद भी कैच आउट दे दिया गया था।

बल्लेबाज से हुई थी चूक: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की गेंद पर बल्लेबाज ने मिड-विकेट की दिशा में शॉट खेलने की कोशिश की। दाएं हाथ का बल्लेबाज गेंद को खेलने में पूरी तरह से चूक गया और बॉल  विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज ने लपक ली। गुरबाज ने गेंद लपकते ही विकेट के पीछे से जोरदार अपील करके सभी का ध्यान खींचा।

Trending


गेंदबाज ने की थी जबरदस्त अपील: अपील इतनी जबरदस्त थी कि स्टैंडिंग अंपायर अनिल कुमार चौधरी ने अफगानिस्तान टीम के पक्ष में फैसला दिया, जिसके बाद नवीन और अफगानिस्तान के बाकी खिलाड़ी खुश से झूम उठे। इसके बाद शुरू हुआ असली बवाल बल्लेबाज पथुम निसानका खुदको आउट दिए जाने के बाद काफी ज्यादा चौके थे। उन्होंने डीआरएस लिया लेकिन, डीआरएस से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली। 

बल्ले और गेंद के बीच था गैप: थर्ड अंपायर ने अल्ट्राएज पर बिना स्पाइक के भी बल्लेबाज को आउट घोषित कर दिया क्योंकि गेंद एक क्लोज-इन रीप्ले विलो से आगे निकलती हुई दिखाई दे रही थी। यह घटना दूसरे ओवर की समाप्ति के दौरान देखने को मिली। रीप्ले ने पुष्टि की कि बल्ले और गेंद के बीच थोड़ा सा गैप था, जिससे बल्लेबाज को राहत मिली कि वो नॉट आउट होने वाला है।

यह भी पढ़ें: 4 क्रिकेटर जिनकी कमी कभी नहीं पूरी हो सकती, कोई नहीं कर सकता रिप्लेस

अल्ट्राएज पर नहीं दिखाई दी कोई स्पाइक: हालांकि, बल्लेबाज की राहत थोड़ी देर के लिए ही थी क्योंकि, थर्ड अंपायर ने अल्ट्राएज पर नो-स्पाइक होने के बावजूद स्टंप माइक के माध्यम से सुनाई देने वाली आवाज पर बल्लेबाज को आउट दे दिया। इस फैसले के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों का रिएक्शन देखने लायक था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now