X close
X close

जैक लीच ने कूट डाली गेंद, लेफ्ट हेंडर से राइट हेंडर बन खेला BazBall क्रिकेट

इंग्लैड के जाने-माने स्पिनर जैक लीच ने समरसेट बनाम यॉर्कशायर काउंटी चैम्पियनशिप के मैच में सुर्खियां बटोरीं। उनके चर्चा में रहने के पीछे की वजह उनकी बॉलिंग नहीं उनकी बैटिंग है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma July 22, 2022 • 13:36 PM

County Championship 2022: इंग्लैंड के टेस्ट स्पिनर जैक लीच अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इंटरनेशनल लेवल पर बल्ले के साथ भी उन्होंने कई उपयोगी पारी खेली हैं। ऐसा ही नजारा देखने को मिला समरसेट बनाम यॉर्कशायर काउंटी चैम्पियनशिप के मैच के दौरान जहां उन्होंने अजीबोगरीब शॉट खेलकर सुर्खियां बटोरी हैं। जैक लीच हैं तो गेंदबाज लेकिन, उनकी बैटिंग में बैजबॉल की झलक नजर आई है।

नंबर 9 पर बैटिंग करने आए जैक लीच ने कुल 18 गेंदों का सामना किया और जैक शुट्ट की ऑफ-ब्रेक बॉल पर दो छक्के जड़े। उनमें से दूसरा सिक्स तो गजब के रिवर्स-स्वीप से आया था। जिसने मैदान पर मौजूद दर्शकों के साथ-साथ कमेंट्री बॉक्स में टॉम बैंटन के भी होश उड़ा दिए।

Trending


पारी का 116वां ओवर फेंक रहे गेंदबाज को उम्मीद ना होगी कि उनके साथ अब क्या होने वाला है। ओवर की 5वीं गेंद स्टंप्स पर फेंकी गई और लीच ने अपना बैटिंग स्टांस ही बदल लिया और सीधे स्वीपर-कवर की दिशा में बाएं हाथ का बल्लेबाज बनकर छक्का जड़ दिया।

यह भी पढ़ें: 

5 खिलाड़ी जो क्रिकेट खेलने से पहले भी अमीर थे, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी

हालांकि, अंत में इसी गेंदबाज ने जौक लीच का विकेट लिया। लीच को विकेटकीपर जोनाथन टैटरसाल ने 18 गेंदों में 16 रन पर स्टंप कर दिया। समरसेट को 121.4 ओवर में 423 रन बनाए। जिसमें कप्तान टॉम एबेल ने 116 रन बनाए वहीं ऑलराउंडर लुईस ग्रेगरी ने 77 रनों की पारी खेली।


TAGS Jack Leach