X close
X close
Indibet

5 खिलाड़ी जो क्रिकेट खेलने से पहले भी अमीर थे, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे क्रिकेटर्स हुए जो क्रिकेट खेलने से पहले ही अमीर थे। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 5 क्रिकेटर्स के बारे में जो अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

By Prabhat Sharma July 22, 2022 • 12:54 PM

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो खिलाड़ियों को रातों-रात अमीर बना देता है। हमने क्रिकेट के इतिहास में ढेर सारे ऐसे क्रिकेटरों को देखा है जो क्रिकेट के माध्यम से अमीर बने हैं। इस बात के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं कि कुछ ऐसे क्रिकेटर्स भी हुए जो क्रिकेट शुरू करने से पहले ही अमीर थे। इस आर्टिकल में शामिल है उन्हीं क्रिकेटर्स का नाम जो समृद्ध परिवारों से आते हैं।

सौरव गांगुली: पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले ही बेहद अमीर थे। सौरव गांगुली के पिता कोलकाता में एक समृद्ध प्रिंट का बिजनेस चलाते थे। गांगुली के पिता शहर के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक थे। गांगुली का बचपन में 'महाराजा' निकनेम दिया गया था।

Trending


मुथैया मुरलीधरन: दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन उन गिने-चुने क्रिकेटरों में से एक हैं जिनका बचपन समृद्ध रहा। मुरलीधरन का परिवार तमिलनाडु से श्रीलंका आया था, मुरलीधरन के माता-पिता श्रीलंका के कैंडी में ही जमे थे। मुथैया मुरलीधरन के पिता सिन्नासामी ने एक सफल बिस्किट बनाने का व्यवसाय चलाया, जिसने पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले ही खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन को अमीर बना दिया।

आर्यमान बिड़ला: भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों की बात हो तो आर्यमन बिड़ला का जिक्र होना स्वाभाविक है। उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे, आर्यमन भारत के घरेलू क्रिकेट का हिस्सा हैं। आर्यमान को भारत के लिए तो खेलने का मौका अब तक नहीं मिला लेकिन, वो राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं।

नवाब मंसूर अली खान पटौदी: पूर्व भारतीय खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी शाही परिवार से आते हैं। नवाब मंसूर अली खान पटौदी को अब तक भारत की कप्तानी करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में माना जाता है। देश के लिए 46 टेस्ट खेलने वाले मंसूर अली खान पटौदी भारत के सबसे अमीर लोगों में से एक थे।

यह भी पढ़ें: 5 वनडे के महान खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

ब्रायन लारा: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा शाही परिवार से आते हैं। ब्रायन लारा की गिनती विश्व क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में होती है। ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now