"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महान कर्टनी वॉल्श बोले, ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है एंडरसन-ब्रॉड की तरह बड़ा टेस्ट गेंदबाज

By Saurabh Sharma
Sep 01, 2020 • 18:44 PM

वेस्टइंडीज के महान पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा है कि बुमराह के अंदर टेस्ट क्रिकेट में भी एक बेजोड़ गेंदबाज बनने की क्षमता है।

वाल्श ने कहा है कि बुमराह बहुत ही शानदार तकनीकी तेज गेंदबाज हैं और उनके अंदर इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे बड़े गेंदबाज बनने की झलक दिखती है।

Also Read: मैथ्यू हेडन ने आईपीएल 2020 के लिए चुने अपने 4 फेवरेट गेंदबाज,जो मचा सकते हैं धमाल

वाल्श ने टाइम्स ऑफ इंडिया के से बातचीत करते हुए कहा , "उनके पास एंडरसन और ब्रॉड के जैसे सफल होने की काबिलियत है। वो बहुत ही शानदार गेंदबाज है। उनका रन-अप लेने का तरीका लोगों को हंसाने वाला है लेकिन शायद वो उनके लिए परफेक्ट है।"

वाल्श का कहना है कि अगर बुमराह खुद को लंबे समय के लिए फिट रखते है और तो उनके(एंडरसन और ब्रॉड) जैसे गेंदबाज बन सकते है। उन्होंने कहा कि अगर वो अपने फिटनेस पर ध्यान देते है तो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कमाल कर सकते है। सिर्फ यह देखना है कि बुमराह के अंदर सफलता की कितनी भूख है।

आपकों बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट के आंकड़े को छुआ तो वहीं एंडरसन पाकिस्तान सीरीज में टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने।

आपकों बता दें की बुमराह 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।