Advertisement
Advertisement

VIDEO: उस्मान ख्वाजा ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर मारा Rocket शॉट, हिल भी नहीं सका कोई फील्डर

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शानदार वापसी करते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ दिया। बता दें कि ख्वाजा दो...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 06, 2022 • 09:39 AM
Cracking shot from Usman Khawaja against Stuart Broad, Watch Video
Cracking shot from Usman Khawaja against Stuart Broad, Watch Video (Image Source: Twitter)
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शानदार वापसी करते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक  जड़ दिया। बता दें कि ख्वाजा ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेल रहे हैं। अगस्त 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए मुकाबले के बाद यह उनका पहला टेस्ट है। कोरोना के कारण बाहर हुए ट्रेविस हेड की जगह ख्वाजा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। 

पारी के 92वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने शॉर्ट गेंद डाली, जिसपर ख्वाजा ने मिड-विकेट की तरफ करारा पुल शॉट खेला जो चौके के लिए बाउंड्री के पार गया। ख्वाजा का यह शॉट इतना तेज था कि कोई फील्डर उसे रोकने के लिए दौड़ भी नहीं सका। गेंद 5 सेकेंड में बाउंड्री पार चली गई। 

Trending


ख्वाजा ने 260 गेंदों का समान कर 13 चौकों की मदद से 137 रनों की पारी खेली। 45वां टेस्ट मैच खेल रहे ख्वाजा का यह नौंवा शतक हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर दूसरा। इसके अलावा उनके नाम 15 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ख्वाजा जब बल्लेबाजी करने आए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 117 रन था। इसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ (67) के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 115 रन जोड़े। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाकर पारी घोषित की, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड बिना कोई विकेट गवाए 13 रन बना लिए हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement