X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दूसरी टीमों को चौंकाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया हैरनी भरा फैसला, हर कोई है इस फैसले से चकित

by Vishal Bhagat Sep 27, 2018 • 17:37 PM

27 सितंबर। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टेस्ट टीम के उप-कप्तान के तौर पर नियुक्त किया है। दो उप-कप्तान नियुक्त करने के लिए सीए ने अपनी टीम चयन की रणनीति का हवाला दिया है। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाजी की मांग और सीए की प्रबंधन नीति के कारण हेजलवुड हर मैच में नहीं उतर सकते। वहीं मार्श का अभी तक का करियर चोटों से ग्रसित रहा है। 

इन दोनों को सात सदस्यीय पैनल ने उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। इस पैनल में ग्रैग चैपल, बोर्ड डायरेक्टर मार्क टेलर, कोच जस्टिन लैंगर, चेयरमैन डेविड पीवर, चयन समिति के चेयरमैन ट्रेवर होंस, टीम के साइकोलोजिस्ट मिशेल लॉयड और टीम परफॉर्मेस मैनेजर पैट होवर्ड हैं। 

वेबसाइट ने होंस के हवाले से लिखा है, "लेंगर और कप्तान टिम पेन का टेस्ट टीम को लेकर विजन साफ है और इसमें हेजलवुड तथा मार्श अपनी भागीदारी देने और इसमें कोच तथा कप्तान का समर्थन देने के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "जिस प्रक्रिया का पालन किया गया है वो टीम का अगला कप्तान ढूंढ़ने के लिए नहीं बल्कि दो उप-कप्तानों को खोजने के लिए अपनाई गई थी जो टीम के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेंगे।"

चयनकर्ता ने कहा, "हेजलवुड और मार्श ने अपनी नेतृत्व क्षमता का दर्शाया है। हम उन दोनों के टीम को सही रास्ते पर ले जाने के जुनून तथा ऊर्जा का से प्रभावित हैं। हमारा मकसद महान क्रिकेट खिलाड़ी और इंसान निकालना है।"