X close
X close
Indibet

सैंडपेपर गेट की जांच को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बढ़ी मुश्किलें, इंग्लैंड के इस दिग्गज ने उठाए सवाल

IANS News
By IANS News
May 21, 2021 • 09:16 AM View: 875

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ विवाद की अच्छे से जांच करानी चाहिए थी।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ होने की खबर थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर बताया था कि ये सभी इस बात से अनजान थे।

Trending


वॉन ने कहा, "मैने जितने पूर्व खिलाड़ियों से बात की उसमें से ज्यादातर लोग यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि इसमें सिर्फ तीन लोग ही शामिल थे। हो सकता है कि ड्रेसिंग रूम में कुछ लोग ऐसे होंगे जो इससे सहमत नहीं थे लेकिन वे अपने कप्तान के खिलाफ नहीं जाना चाहते होंगे।"

उन्होंने कहा, "जब आप टुकड़ों में जांच करते हैं तो ऐसा ही होता है और यह कई सवाल छोड़ देता है। यह किसी के लिए भी अच्छा नहीं होता।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को क्रमश: कप्तान और उपकप्तान पद से हटा दिया था तथा इन दोनों बल्लेबाजों सहित बैनक्रॉफ्ट पर सभी प्रारूप के क्रिकेट खेलने से एक साल के लिए प्रतिबंध लगाया था।

वॉन ने कहा, "इस मामले से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और जो इसमें शामिल थे उनकी छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। मुझे लगता है कि प्रतिबंध लगाना बड़ी सजा थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अब इस पर आगे नहीं जाना चाहेगी।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo