X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ 2021 में 2 डे-नाइट टेस्ट खेलना चाहता है ऑस्ट्रेलिया,जनवरी में होगी बात

by Saurabh Sharma Dec 06, 2019 • 14:41 PM

मेलबर्न, 6 दिसम्बर| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इच्छा जताई है कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करे तो दोनों टीमों के बीच दो डे-नाइट टेस्ट मैचों का आयोजन हो। अगर ऐसा हुआ तो यह पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें एक से अधिक डे-नाइट टेस्ट खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आए गा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा।

एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस सम्बंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गम्भीरता से चर्चा करेंगे।

भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह डे-नाइट टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में डे-नाइट टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं।

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने भी हाल ही में कहा था कि भारत को हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट जरूर खेलना चाहिए।