X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इसे बनाया गया वनडे टीम का कप्तान !

by Vishal Bhagat Jan 21, 2020 • 18:56 PM

21 जनवरी। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में बड़ा बदलाव हुआ है। क्विंटन डीकॉक को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि क्विंटन डीकॉक इससे पहले टी-20 टीम के कप्तान थे। 

आखिर में साउथ अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए क्विंटन डीकॉक को वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया है। गौरतलब है कि फाफ डु प्लेसी इस समय साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान हैं। 

फाफ डु प्लेसी ने बयान दिया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले होम टेस्ट सीरीज के बाद शायद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। क्विंटन डीकॉक की बात करें तो 115 वनडे मैच में 4907 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 24 अर्धशतक शामिल है। इसके साथ - साथ 38 टी-20 इंटरनेशनल में 1018 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक दर्ज है। क्विंटन डीकॉक ने अबतक 46 टेस्ट मैच खेले हैं। 

अब जब क्विंटन डीकॉक वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं तो उम्मीद जताई जा रही है कि फाफ डु प्लेसी के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी क्विंटन डीकॉक ही संभालेंगे।

4 फरवरी से साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने का आगाज करेगी। साउथ अफ्रीकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फाफ डु प्लेसी को टीम में जगह नहीं दी गई है।