X close
X close
Indibet

मिताली राज ने पहले सनथ जयसूर्या को पछाड़ा, अगले निशाने पर सचिन का अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 14, 2021 • 15:24 PM View: 1038

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज आज अपना 211 वां वनडे मुकाबला खेल रही है और भारत का सामना साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम से जारी है।

मिताली राज ने इसी के साथ अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है और उन्होंने इस बार वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े दिग्गजों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

Trending


साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे मुकाबला ने मिताली के लिए उनके वनडे करियर में 21 साल 261 दिन पूरे कर दिए।

वनडे क्रिकेट इतिहास में यह किसी भी खिलाड़ी का दूसरा सबसे लंबा क्रिकेट करियर है। मिताली से ऊपर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम स्थापित है। सचिन का वनडे करियर 22 साल 91 दिनों का रहा था जो कि अभी भी एक रिकॉर्ड है। मिताली इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। मिताली अगले साल 2022 में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करेंगी, इस लिहाज से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं होगी।

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के दिग्गज विस्फोटक ओपनर सनथ जयसूर्या का नाम है, जिनका वनडे करियर 21 साल 184 दिन लंबा चला है। जयसूर्या इस दौरान साल 1996 में श्रीलंका की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य भी रहें। चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद मौजूद है जिन्होंने 20 साल 272 दिन वनडे करियर को दिए है।

यहीं ऐसे 4 खिलाड़ी है जिनका वनडे करियर 20 सालों से भी ज्यादा का चला है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools