X close
X close
Indibet

आबिद अली - शान मसूद ने पहले विकेट के लिए 278 रनों की पार्टनरशिप कर बनाया दूसरे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 21, 2019 • 19:58 PM View: 483

कराची, 21 दिसम्बर | आबिद अली (174) और शान मसूद (135) की सालमी जोड़ी की रिकार्ड साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान 395 रन बना लिए हैं। कप्तान अजहर अली 57 रन और बाबर आजम 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। पाकिस्तान ने इसी के साथ श्रीलंका पर 315 रनों की बढ़त ले ली है।

मसूद और अली ने पहले विकेट के लिए 278 रनों की साझेदारी की। यह पाकिस्तान के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

Trending


इस साझेदारी को लाहिरू कुमारा ने तोड़ा। उन्होंने मसूद को विश्वा फर्नाडो के हाथों कैच कराया। मसूद ने अपनी पारी में 198 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा तीन छक्के लगाए।

कुमारा ने ही 355 के कुल स्कोर पर आबिद अली को आउट किया। आबिद ने 281 गेंदों की पारी में 21 चौके और एक छक्का मारा। अली का यह करियर का दूसरा टेस्ट मैच है। उन्होंने रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट से खेल के लंबे प्रारूप में पदार्पण किया था और शतक जमाया था।

इसी के साथ अली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की बराबरी कर ली है। वह पहले दो टेस्ट मैचों में शतक जमाने वाले कुल नौवें और पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रोहित शर्मा, एलविन कालीचरण, जिम्मी निशाम भी ऐसा कर चुके हैं।

मसूद और अली द्वारा दी गई शुरुआत को अजहर और आजम ने बनाए रखा है। इन दोनों के बीच अभी तक 40 रनों की साझेदारी हो चुकी है। अजहर 103 गेंदों का सामना कर चार चौके लगा चुके हैं जबकि आजम ने 42 गेंदों का सामना किया है और एक शतक जमाया है।

पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 191 रनों पर ही ढेर हो गई थी। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 271 रन बना उस पर 80 रनों की बढ़त ले ली थी।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 57 रनों के साथ की थी। अली और मसूद पिछले दिन की फॉर्म को आगे ले गए और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now