Advertisement

41 साल के 'बुजुर्ग-खिलाड़ी' के कैच का वीडियो देख ICC हैरान, प्लास्टिक की कुर्सी छोड़कर कूदे फैन

युगांडा और केन्या के बीच Cricket World Cup Challenge League के दौरान खेले गए मैच में फ्रैंक नसुबुगा (Frank Nsubuga) ने हैरतअंगेज कैच लपका है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 27, 2022 • 15:14 PM
Cricket Image for Cwc Challenge League Uganda Frank Nsubuga Diving Catch Against Kenya
Cricket Image for Cwc Challenge League Uganda Frank Nsubuga Diving Catch Against Kenya (Cricket World Cup Challenge League)
Advertisement

क्रिकेट एक ऐसा खेला है जिसमें गेंदबाज और बल्लेबाज के अलावा फील्डर का भी भरपूर योगदान होता है। फील्डर कभी-कभी मैदान पर कुछ ऐसा कर गुजरते हैं जिसको देखकर आंखों को यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ मजेदार नजारा देखने को मिला युगांडा और केन्या के बीच खेले गए CWC चैलेंज लीग ग्रुप बी के मैच के दौरान जहां फील्डर ने हैरतअंगेज कैच लपका।

युगांडा के इस फील्डर का नाम फ्रैंक नसुबुगा (Frank Nsubuga) है। जिसने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया। दरअसल हुआ यूं कि फ्रैंक नसुबुगा 30 गज के दायरे के अंदर की तरफ फील्डिंग कर रहे थे लेकिन, बाउंड्री की तरफ भागकर उन्होंने जिस तरह से कैच लपका उसने दर्शकों को हैरान कर दिया है।

Trending


फ्रैंक नसुबुगा कैच के लिए दौड़ते समय हवा में गिर गए थे लेकिन, बावजूद इसके गेंद को डाइविंग फिनिश के साथ उन्होंने पकड़ लिया। इस कैच में एक और गौर करने वाली बात थी वो ये है कि फ्रैंक नसुबुगा की उम्र 41 साल है। उम्र के इस पड़ाव पर इस तरह का कैच वाकई काबिले तारीफ है।

यह भी पढ़ें: हैप्पी बर्थडे डेल स्टेन: मांगे हुए जूते से खेला पहला मैच, तांबे की खदान में मजदूरी करते थे…

इस कैच को लपकने के बाद पूरी टीम ने उन्हें घेर लिया और मैदान के चारों ओर दौड़ते हुए कैच का जश्न मनाया। इस अविश्वसनीय कैच का वीडियो ICC द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है। ICC ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'सबसे बेहतरीन कैच में से एक जो आपने कभी देखा होगा।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement