X close
X close
Indibet

VIDEO: 'डर में से बाहर निकल जाओ बाबर आज़म', हार के बाद जमकर बरसे दानिश कनेरिया

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान बाबर आज़म की काफी आलोचना की जा रही है। इस कड़ी में दानिश कनेरिया का नाम भी जुड़ गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 29, 2022 • 19:50 PM

भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 के अहम मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तानी टीम और कप्तान बाबर आज़म की काफी आलोचना की जा रही है। बाबर आज़म ने स्पिनर मोहम्मद नवाज़ का आखिरी ओवर अंत तक बचाकर रखा था और जब भारत को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे तब उन्हें नवाज से ही वो ओवर करवाना पड़ा और हार्दिक पांड्या ने दो गेंद पहले ही छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया।

इस हार के बाद उनकी इस रणनीति की तो आलोचना हो ही रही है साथ ही उनकी कप्तानी के और पहलूओं पर भी दानिश कनेरिया ने सवाल उठाए हैं। कनेरिया का मानना था कि जब नसीम शाह अपनी पूरी ज़ान लगा रहे थे तब उन्हें स्लिप लगानी चाहिए थी फील्डर्स को 30 यार्ड सर्कल में रखना चाहिए था लेकिन उन्होंने डर के चलते ऐसा नहीं किया।

Trending


अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कनेरिया ने कहा, 'पाकिस्तान ने क्या गलतियां की, कप्तान के तौर पर बाबर आज़म ने बहुत गलतियां की। डर में से बाहर निकल जाओ बाबर आज़म। फियर फैक्टर को बाहर निकालो। जब आपने देखा कि आपका युवा खिलाड़ी तगड़ी बॉलिंग कर रहा है, बल्लेबाजों को तंग कर रहा है। तो आप स्लिप लगाओ यार, गली लगाओ। आप फील्डर्स को ऊपर चढ़ाकर रखो क्योंकि वो बच्चा आपके लिए जान मार रहा है लेकिन आप डर के मारे फील्डर्स को पीछे रख रहे हो।'

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, 'इंडिया की बैटिंग भुवी तक जाती है उनके पास एक से बढ़कर एक मैच विनर्स हैं। लेकिन बाबर आज़म को फिर वही डर कि मैं मैच को डीप लेकर जाऊंगा। आपके बॉलर्स ने आखिरी तक जान लगाई, वो बेचारे अनफिट होते चले गए लेकिन फिर भी नहीं रूके लेकिन आपकी कप्तानी ने सब खराब कर दिया। आपको पता था कि आईसीसी का नियम है कि अगर आपने ओवर रेट सही नहीं रखा तो एक फील्डर को अंदर रखना पड़ेगा और आपने वही गलती की और नतीजा आपके सामने है।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now