X close
X close
Indibet

'विराट के शतकों का रिकॉर्ड हम नहीं तोड़ सकते', ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ ने माना कोहली का लोहा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 24, 2021 • 16:18 PM View: 1121

विराट कोहली पिछले एक दशक में सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक बनकर उभरे हैं। उनके रिकॉर्ड पर एक नज़र डालने से पता चलता है कि पिछले कुछ वर्षों में भारतीय कप्तान का क्रिकेट की दुनिया पर कितना प्रभाव पड़ा है। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मंच पर आने के बाद से ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और ये सिलसिला अभी भी जारी है।

विराट कोहली का तीनों प्रारूपों में औसत 50 से अधिक है लेकिन पिछले कुछ समय से उनके बल्ले से अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं निकला है मगर इसके बावजूद अब तक, सभी सक्रिय क्रिकेटरों में, कोहली के नाम सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। उन्होंने अब तक 43 वनडे शतक और 27 टेस्ट शतक बनाए हैं और कुल 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जमा चुके हैं।

Trending


विराट के अंतर्राष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड से बाकी मौजूदा बल्लेबाज़ काफी पीछे हैं और विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए लगभग नामुमकिन होने वाला है। ये बात खुद ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने कबूली है।

वॉर्नर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए ये बात कबूली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, जो 43 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं, ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर वो पोस्ट सांझा किया और शानदार जवाब के साथ विराट कोहली की प्रशंसा की। वार्नर ने लिखा, "यह कहना उचित है कि हम विराट कोहली के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।"

कोहली की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से भी लगाया जा सकता है कि इस समय उन्हें क्रिकेट की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है। कोहली ने वनडे मैचों में 12169 से अधिक रन बनाए हैं और टेस्ट क्रिकेट में 7490 रन बनाए हैं। वह T20I में भी 3000 रन का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo