X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: डेविड वॉर्नर ने जड़ा शानदार अर्धशतक,हैदराबाद ने किंग्स XI पंजाब को दिया 151 रनों का लक्ष्य 

by Saurabh Sharma Apr 08, 2019 • 22:34 PM

मोहाली, 8 अप्रैल (CRICKETNMORE)| किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में सोमवार को डेविड वॉर्नर (नाबाद 72) की जुझारू पारी के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 150 रनों तक ही सीमित कर दिया।

वॉर्नर अंत तक एक छोर संभाले रहे, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने उन्हें ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने अपनी पारी में 62 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

इस मैच में एक बार फिर हैदराबाद के मध्यक्रम की तेजी से रन बनाने की कमी देखने को मिली। वॉर्नर और बेयरस्टो की उसकी तूफानी जोड़ी आज टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाई। बेयरस्टो (1) दूसरे ओवर में ही मुजीब उर रहमान की गेंद पर आउट हो गए। 

इसके बाद वॉर्नर भी तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे। दूसरे छोर से उन्हें ऐसा कोई विश्वसनीय बल्लेबाज नहीं मिला जो उनका साथ दे सके। 

नंबर-3 पर आए विजय शंकर (26) ने वॉर्नर के साथ हैदराबाद का स्कोरबोर्ड जारी रखा, लेकिन तेजी से रन वह भी नहीं बना पा रहे थे। अंतत: अश्विन की दूसरा पर वह 56 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछे लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। मोहम्मद नबी ने सात गेंदों पर 12 रन बनाए लेकिन इससे आगे नहीं जा पाए। वह 80 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। 

मनीष पांडे (19) ने चौथे विकेट के लिए वॉर्नर के साथ जरूर 34 गेंदों पर 55 रनों की साझेदारी की, लेकिन यह साझेदारी बड़े स्कोर के लिए काफी नहीं रही। पांडे आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए। पांडे जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 135 रन था। पांच गेंद शेष रहते हैदराबाद का सम्मानजनक स्कोर तक भी जाना मुश्किल लग रहा था लेकिन दीपक हुड्डा ने तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रनों की पारी खेल टीम को अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर दिया।

पंजाब के लिए अश्विन, मुजीब और शमी ने एक-एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।